Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
बिजनेस


बौमा कॉन एक्सपो इंडिया 31 जनवरी से

नयी दिल्ली 09 जनवरी (वार्ता) भारत निर्माण महोत्सव के तहत उत्तर भारत के प्रमुख शो बौमा कॉन एक्सपो इंडिया 2023 को आयोजन 31 जनवरी को इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा में शुरू होगा।
इसके तहत राष्ट्र निर्माण के भविष्य में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा पूरा निर्माण उद्योग एक साथ एक जगह एकत्रित रहेगा। भारत निर्माण महोत्सव आज यहां से शुरू हुयी जो राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा के छह राज्यों समेत कुल 17 शहरों को कवर करेगा।
सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी ने इस ऐतिहासिक यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। देश में मूल संरचना विकास और निर्माण गतिविधियों की वृद्धि में हो रही रुकावटों के खिलाफ, भारत निर्माण महोत्सव का उद्देश्य इस उद्योग के अनुभवी व्यक्तियों और टीम की पहचान करना है, जो उत्तर भारत में विभिन्न निर्माण स्थलों पर राष्ट्र निर्माण कर रहे हैं। भारत निर्माण महोत्सव की टीम, निर्माण व्यवसाय में शामिल लोगों जैसे बिल्डरों, ठेकेदारों, उप-ठेकेदारों, उपकरण किराए पर देने वाली कंपनियों आदि के प्रयासों को प्रमुख रूप से मान्यता देगी।लेफ्टिनेंट जनरल चौधरी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, सीमा सड़क संगठन ने राष्ट्रीय निर्माण की कई महत्वपूर्ण बुनियादी परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा किया है, और अब यह संगठन बेहतर सड़क संपर्क के माध्यम से दूर-दराज के सीमावर्ती क्षेत्रों में लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने में लगा हुआ है। निर्माण प्रौद्योगिकी में
बेहतर मशीनीकरण की आवश्यकता के बारे में उन्होंने बौमा कॉनेक्सपो इंडिया 2023 और भारत निर्माण महोत्सव के प्रयासों को भी मान्यता दी। भारी मशीनरी और वाहन उद्योग उच्च उत्पादकता और संसाधन दक्षता जैसे निर्माण परिणामों में सुधार के लिए लगातार नवाचार कर रहा है।
बौमा कॉनेक्सपो इंडिया के सीईओ भूपिंदर सिंह ने कहा कि यह शो प्रौद्योगिकी आपूर्तिकर्ताओं का सम्मेलन है और
इसके माध्यम से दूरस्थ और चुनौतीपूर्ण परियोजना स्थलों में काम करने वाले मेहनती और प्रतिभावान लोगों को आगे लाने की कोशिश हैं।
शेखर
वार्ता
image