Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:27 Hrs(IST)
image
बिजनेस


इलेक्ट्रिक लग्‍ज़री कोच – जेबीएम गैलेक्‍सी लॉन्‍च

ग्रेटर नोएडा, 11 जनवरी, (वार्ता): पब्लिक मोबिलिटी में बदलाव लाने के अपने संकल्‍प और उभरते इलेक्ट्रिक वाहन सेक्‍टर में अपने कारोबार में विस्‍तार की नीति जारी रखते हुए जेबीएम ऑटो ने भारत में पहली बार डिजाइन और निर्मित 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक लग्‍ज़री कोच – जेबीएम गैलेक्‍सी को आज लॉन्‍च किया।
यहां आज से शुरु हुए ऑटो एक्सपो में इस लग्‍जरी कोच का अनावरण कंपनी के अध्यक्ष एस के आर्या ने किया। जेबीएम लग्‍जरी कोच का लॉन्‍च देश में उस कोच उद्योग के लिए ऐतिहासिक बदलाव लाने वाली घटना है जिसमें अब तक विदेशी कंपनियों का ही दबदबा रहा है, और यह सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल का हिस्‍सा है।
कंपनी ने इलेक्ट्रिक बस सीरीज़ में भी 3 नए प्रोडक्‍ट्स पेश किए हैं जो सिटी, स्‍टाफ और स्‍कूल सैगमेंट जैसे अलग-अलग प्‍लेटफार्मों के लिए हैं। ये नए लॉन्‍च भारत को दुनिया की ईवी राजधानी बनाने के जेबीएम ग्रुप के इरादों को और मजबूती देंगे।
फिलहाल देश के 12 राज्‍यों में 1000 से अधिक जेबीएम इलेक्ट्रिक बसें दौड़ रही हैं।
श्री आर्या ने कहा ''इलेक्ट्रिक बसों की नई रेंज बाजार की, और खासतौर से उन फ्लीट मालिकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करेगी जो सस्‍टेनेबल, सुरक्षित तथा भरोसेमंद और मुनाफा दिलाने वाले ऑपरेशंस की तलाश में हैं। हमारा मानना है कि यह सैगमेंट आने वाले कुछ वर्षों तक तेजी से बढ़ना जारी रखेगा। भारतीय बाजार में जेबीएम ग्रुप इकलौती ऐसी कंपनी है जो ईवी इकोसिस्‍टम की संपूर्ण रेंज की पेशकश कर रही है और देश में ग्रीन मोबिलिटी सॉल्‍यूशंस तथा अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ टैक्‍नोलॉजी में निवेश के लिए प्रतिबद्ध है। हम अपने ग्राहकों की लगातार बढ़ती मांग के मद्देनज़र मौजूदा प्‍लांट्स को उन्‍नत बनाने के साथ-साथ नए प्‍लांट्स भी स्‍थापित करेंगे।''
जेबीएम गैलेक्‍सी कोच का डिजाइन यात्रियों के लिए लग्‍ज़री, सुविधा, स्‍टाइल, सुरक्षा और परफॉरमेंस को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है। 12-मीटर, हाइ-फ्लोर कोच में नवीनतम इंफोटेनमेंट सिस्‍टम्‍स के अलावा कई आधुनिक सुविधाएं जैसे कि वाइ-फाइ, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट्स, सुविधाजनक रिक्‍लाइनिंग सीटें, सैलॉन लाइटिंग तथा अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ सुरक्षा फीचर्स जोड़े गए हैं। कुल 45 यात्रियों की क्षमता वाले इन नए कोचों में हाइ एनर्जी डेन्स्टिी की एडवांस केमिस्‍ट्री लिथियम-आयन बैटरी लगायी गई हैं जो हर दिन करीब 1000 किलोमीटर की रेंज सुनिश्चित करती है।
शेखर
वार्ता
More News
नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

23 Apr 2024 | 6:48 PM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) सतत विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुये, राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक ( नाबार्ड ) ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर अपने जलवायु रणनीति 2030 दस्तावेज़ का अनावरण किया।

see more..

दलहन

23 Apr 2024 | 6:12 PM

see more..
image