Friday, Mar 29 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
बिजनेस


जस्टमायरूट्स ने फूड डिलीवरी उत्पाद के वास्ते पेटेंट के लिए किया आवेदन

नयी दिल्ली 11 जनवरी (वार्ता) डिलीवरी क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनी जस्टमायरूट्स ने अपने दो पेटेंट प्रस्तुत करने की घोषणा की है जो खाद्य वितरण उद्योग को बदलने जा रहे हैं।
कंपनी ने आज यहां कहा कि वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद और केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान ( सीएसआईआर-सीएफटीआरआई) के साथ मिलकर, खाद्य उत्पादों के लिए ठंडे और गर्म आपूर्ति श्रृंखलाओं के लिए बायो-डिग्रेडेबल थर्मो-स्थिर कंटेनर विकसित किए गए हैं। गर्म खाद्य श्रृंखला आपूर्ति के लिए विकसित कंटेनर 10 घंटे तक खराब होने वाले भोजन को 42-65 डिग्री सेल्सियस के बीच गर्म रखने में सक्षम हैं। यह तकनीक 10 किलोमीटर दूर या किसी दूसरे शहर में स्थित रेस्तरां के लिए भोजन वितरण में सुधार करेगी। कोल्ड सप्लाई चेन कंटेनरों के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीक खराब होने वाले भोजन को 2-8 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान बनाए रखते हुए 72 घंटे तक ताज़ा रखने में सक्षम है।
नई तकनीक जस्टमायरूट्स को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी सेवाओं का विस्तार करने में मदद करेगी। वे पहले से ही एक अत्याधुनिक पैकेजिंग प्रणाली का उपयोग करते हैं जो स्वाद को बरकरार रखता है, और एक शीतलन प्रणाली जो भोजन को 2-8 डिग्री सेंटीग्रेड पर संग्रहीत करती है, भोजन को बिना परिरक्षकों के 24 घंटे तक ताज़ा रखती है।
कंपनी के सीईओ और संस्थापक समीरन सेनगुप्ता ने कहा “जस्टमायरूट्स के साथ आप कभी भी अपने पसंदीदा रेस्तरां या अपनी माँ द्वारा पकाए गए उदासीन व्यंजन से दूर नहीं होते हैं, हमने परिरक्षकों को जोड़े बिना या भोजन को फ्रीज़ किए बिना इंटरसिटी खराब होने वाले भोजन वितरण की कला को सिद्ध किया है। हमारे दो नए पेटेंट हमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने क्षितिज का विस्तार करने की अनुमति देने जा रहे हैं।“
शेखर
वार्ता
image