Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ओएसएम ने लाॅन्च की इलेक्ट्रिक यात्री वाहन म्यूज़ और क्रेज

नयी दिल्ली, 12 जनवरी,(वार्ता) एंग्लियन ओमेगा ग्रुप की कंपनी ओमेगा सेकी मोबिलिटी (ओएसएम) ने आज इलेक्ट्रिक ट्रक और पैसेंजर वाहन पेश कर ग्रीन मोबिलिटी की ओर बड़ी छलांग लगाते हुये ऑटो एक्सपो 2023 में किफायती नए दौर का 1 टन ट्रक ‘एम1केए 1.0’ और भारत का पहला आईओटी इंटीग्रेटेड, फोर डोर, कॉस्मिक रूफ इलेक्ट्रिक यात्री वाहन ‘म्यूज़’ और पहला एयरकंडिशंड इलेक्ट्रिक यात्री वाहन ‘क्रेज़’ लाॅन्च किया।
एम1केए 1.0 एक इनोवेटिव, उत्सर्जन मुक्त, चार-पहिया छोटा व्यासायिक वाहन है। इस 1 टन ट्रक की एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये है और रेंज 200 किलोमीटर है। ओएसएम के श्रेणी-में-सबसे अच्छे पैसेंजर वाहन एल5एम कैटेगरी में पेश किए गए हैं जो आराम और आसान परिवहन का सही संतुलन देते हैं। ये वाहन ओएसएम म्यूज़ और क्रेज़ 150 किलोमीटर आईडीसी के साथ एक्स-शोरूम कीमत क्रमशः 4 लाख रुपयों और 4.20 लाख रुपयों में लाॅन्च किए गए हैं। एससीवी और पैसेंजर वाहनों की बुकिंग शुरू हो गई है। एम1केए 1.0, म्यूज़ और क्रेज़ क्रमशः 99,999 रुपये, 24,999 रुपये और 29,999 रुपये में प्री-बुक कर सकते हैं। तीनों इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी मई 2023 से शुरू होगी।
ओमेगा सेकी मोबिलिटी के संस्थापक और अध्यक्ष उदय नारंग इस मौके पर कहा “16वें ऑटो एक्सपो की मुख्य विशेषता हरित और स्वच्छ टेक्नोलाॅजी के प्रति संकल्प का प्रदर्शन है। ओएसएम ने निरंतर इनोवेशन पर जोर दिया है और कंपनी का प्रयास अपनी प्रोडक्ट लाइन को प्रतिस्पर्धा से एक कदम आगे रखना है। लास्ट-माइल डिलीवरी और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में लंबी रेंज़ के इनोवेटिव और स्मार्ट इलेक्ट्रिक वाहन से ही भरोसेमंद और किफायती कार्गाे परिवहन सुनिश्चित होगा। इस साल हम ने पैसेंजरों के परिवहन पर भी जोर दिया है। लोग यहां आएं और पूरी दुनिया में सस्टेनेबल परिवहन का भविष्य देखें। एम1केए, म्यूज़ और क्रेज हमारे कार्य दर्शन के सच्चे प्रतीक हैं।’’
उन्होंने कहा “हमारा लक्ष्य समस्त भारत और पूरी दुनिया में तेजी से लास्ट माइल कनेक्टिविटी का विस्तार करना है। इस साल के अंत तक हम अपनी विनिर्माण क्षमता पांच गुना बढ़ाने के लिए तैयार हैं। हमारा मिशन ग्लोबल डायस्पोरा के सामने परिवहन का सस्ता, आरामदायक और सुलभ साधन पेश करना है। हमारी कोशिश ग्राहकों को सस्टेनेबल मोबिलिटी के नए युग की कल्पना करने और देखने में मदद करना है,।”
उन्होंने कहा कि एम1केए वर्तमान उत्पादन केंद्र फरीदाबाद में है, जिसमें एक नया संयंत्र खास कर ट्रक बनाने के लिए है जो 2023 के अंत तक दक्षिण भारत में लॉन्च किए जाएंगे। इस समय सीमा के अनुसार प्रति वर्ष 5000 यूनिट उत्पादन की वर्तमान क्षमता पांच गुना बढ़ कर 2023 के अंत तक 25000 यूनिट होने का अनुमान है। ओएसएम म्यूज और क्रेज का उत्पादन वर्तमान में अपने फरीदाबाद केंद्र में करता है जिसकी क्षमता 4000 यूनिट प्रति वर्ष है। ईवी पैसेंजर वाहन पूरे भारत समेत आसियान, अफ्रीकी और लैटिन अमेरिकी बाजारों में उपलब्ध होंगे।
भारत के सुनहरे भविष्य को लेकर ओमेगा सेकी मोबिलिटी का नजरिया सभी कैटेगरी में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का तेजी से विस्तार करना है। वर्तमान में ओएसएम के पूरे भारत में 120 से अधिक डीलरशिप हैं और यह प्रति सप्ताह एक डीलरशिप की गति से विस्तार कर रहा है। ओएसएम बाजार की गिने-चुने फर्मों में से एक है जो देश में उत्पाद तैयार करने के लिए बैकवर्ड इंटीग्रेशन कर रहे हैं। ऑटोमोबाइल और समाज को आपस में जोड़ने के लिए ओमेगा सेकी मोबिलिटी का लक्ष्य पर्यावरण स्वच्छ बनाना है जिसमें परिवहन की व्यवस्था सस्टेनेबल, सुरक्षित और भीड़भाड़ से मुक्त हो। ओएसएम स्वच्छ ऊर्जा के लिए भारत के दिग्गज इनक्यूबेटरों में से एक है जो सस्टेनेबलिटी के मानक पर भारतीय सफलता की मिसाल है। इलेक्ट्रिक कार निर्माण कंपनी डेटा-संचालित है और स्मार्ट इंजीनियरिंग के बल पर परिवहन के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए स्वच्छ ऊर्जा के बुनियादी मूल्य के साथ अग्रसर है।
शेखर
वार्ता
More News
महिलाओं के लिए रोजगार पर मिले सब्सिडी: फिक्की एफएलओ

महिलाओं के लिए रोजगार पर मिले सब्सिडी: फिक्की एफएलओ

27 Mar 2024 | 7:44 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च, (वार्ता) महिला उद्योग निकाय फिक्की एफएलओ ने भारत की देखभाल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए व्यापक सुधारों का आह्वान किया है, जिससे 1.1 कारोड़ से अधिक नौकरियां पैदा हो सकती हैं, जिनमें से 70 प्रतिशत महिलाओं को मिलेंगी और एक नए आर्थिक क्षेत्र को अनलॉक किया जाएगा।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमताें में बदलाव नहीं

पेट्रोल और डीजल की कीमताें में बदलाव नहीं

27 Mar 2024 | 7:23 PM

नयी दिल्ली 27 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image