Friday, Apr 26 2024 | Time 05:07 Hrs(IST)
image
बिजनेस


मारूति की स्पोर्टी कॉम्पैक्ट एसयूवी फ्रोंक्स और ऑफ-रोडर जिम्नी लाँच

ग्रेटर नोएडा 12 जनवरी,(वार्ता) यात्री वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने अपने एसयूवी पोर्टफोलियो को मजबूत बनाते हुए आज दो नई एसयूवी फ्रोंक्स और ऑफ रोडर जिम्नी को भारत में लाँच करने की घोषणा की।
कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ हिसाशी ताकेउची ने इन दोनों वाहनों को ऑटो एक्सपो में आज लाँच करने के मौके पर कहा कि स्पोर्टी कॉम्पैक्ट एसयूवी फ्रोंक्स देश के एसयूवी सेगमेंट में एक नया डिजाइन ट्रेंड पेश करेगी। अपने नए डिजाइन, उत्साही प्रदर्शन, उन्नत टेक्नोलॉजी और सुरक्षा फीचर्स के साथ फ्रोंक्स सेगमेंट में एक नया आयाम पेश करेगी। बहुप्रतीक्षित लीजेंडरी ऑफ-रोडर जिम्नी जुनूनी एवं पेशेवर ऑफ-रोडर्स और एसयूवी ग्राहकों को समान रूप से आकर्षित करेगी। जिम्नी को 1970 में वैश्विक बाजारों में पेश किया गया था, सुजुकी की ऑलग्रिप प्रो (4व्हीलड्राइव) टेक्नोलॉजी से संचालित अपनी अनूठी डिजाइन और ऑल टेरैन क्षमता के साथ दुनियाभर में रूढ़ीवादिता को तोड़ रही है।
उन्होंने कहा, “एसयूवी को लेकर हम ग्राहकों की तेजी से बदलती पसंद को देख रहे हैं। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हाल ही में लॉन्च की गई हमारी दोनों एसयूवी ग्रांड विटारा और नयी ब्रीजा को बाजार से शानदार प्रतिक्रिया मिली है और ग्राहकों की मजबूत मांग लगातार बनी हुई है।”
उन्होंने कहा कि इन दोनों वाहनों में सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया है। फ्रोंक्स में छह एयरबैग दिये गये हैं साथ ही सुरक्षा के लिए आवश्यक अन्य सभी फीचर भी हैं।
उन्होंने कहा कि फ्रोंक्स की बुकिंग शुरू हो चुकी है और 11 हजार रुपये में इसे बुक किया जा सकता है। इसको दो इंजन विकल्पों में उतारा जा रहा है जिसमें 1.0 लीटर और 1.2 लीटर इंजन शामिल है। जिम्नी में 1.5 लीटर का के 15 बी पेट्रोल इंजन है। इसकी बिक्री कंपनी मई 2023 में शुरू करने वाली है। इसमें छह एयरबैग दिये गये हैं।
उन्होंने इन दोनों एसयूवी के बल पर भारत में इस श्रेणी के वाहन बाजार में अगले वित्त वर्ष में अव्वल स्थान हासिल करने की उम्मीद जताते हुये कहा कि दुनिया के 199 देशों में जिम्नी पहले से बिक रही है और अब तक 32 लाख से अधिक जिम्नी सड़कों पर उतर चुकी है। उन्होंने कहा कि भारतीय ग्राहकों को यह अधिक पंसद आने वाली एसयूवी होगी क्योंकि यह फोर व्हील ड्राइव वाहन है।
शेखर
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image