Friday, Mar 29 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सैमसंग ने उतारी साइड-बाई-साइड रेफ्रिजरेटर की नयी रेंज

नयी दिल्ली 13 जनवरी (वार्ता) उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने आज अपने प्रीमियम साइड-बाई-साइड
रेफ्रिजरेटर की 2023 रेंज पेश करने की घोषणा की जिसकी शुरूआती कीमत 1.13 लाख रुपये है।
कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि यह नई रेंज पूरी तरह भारत में बनाई गई है और इसमें भारत के लिए ग्राहकों की प्रतिक्रिया पर आधारित खास फीचर्स दिए गए हैं, जिनसे उपभोक्ताओं की जिंदगी सुविधाजनक और बेहतर बन जाएगी।
इंटरनेट ऑफ थिंग्स से लैस इस एकदम नए लाइन अप को बहुत सोच विचार कर डिजाइन किया गया है ताकि नए जमाने के भारतीय उपभोक्ताओं की रेफ्रिजरेशन से जुड़ी खास जरूरतें जैसे कस्टमाइजेबल स्टोरेज, खूबसूरत एक्सटीरियर्स, कनेक्टेड लिविंग के जरिये सुविधा, कभी न खत्म होने वाला मनोरंजन, ऊर्जा दक्षता आदि पूरी हो सकें।
पहली बार नई रेंज के सभी मॉडल वाई-फाई युक्त होंगे और उनमें स्मार्टथिंग्स ऐप भी काम करेगी, जिससे सैमसंग की 'पावरिंग डिजिटल इंडिया' की कल्पना को ताकत मिलेगी। जरूरत के हिसाब से घटाने-बढ़ाने वाले यानी कस्टमाइजेबल स्टोरेज के लिए इसमें कन्वर्टिबल 5-इन-1 मोड, सटीक कूलिंग के लिए सैमसंग की ट्विन कूलिंग प्लस टेक्नॉलजी और घर में सेहतमंद तरीके तथा सफाई के साथ दही जमाने के लिए कर्ड माइस्ट्रो दिए गए हैं। जगह का बेहतर उपयोग करने के लिए अब उपभोक्ता इस्तेमाल नहीं होने पर दही जमाने वाला कंपार्टमेंट अलग निकाल सकते हैं।
इस नई रेंज में सैमसंग रेफ्रिजरेशन में पहली बार अपनी अत्याधुनिक प्रोपराइटरी टेक्नॉलजी, खूबसूरती बढ़ाने के लिए बिस्पोक (ग्राहक की जरूरत के हिसाब से चुनने के लिए) ग्लास फिनिश तथा असीमित मनोरंजन एवं कनेक्टेड
जीवन के अनुभव के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स युक्त फैमिली हब 7.0 को एक साथ लाई है जिसके जरिये उपभोक्ता स्मार्टथिंग्स ऐप की मदद से अपने स्मार्ट डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं।
शेखर
वार्ता
image