Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:56 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अवसंरचना विकास पर जी-20 के कार्यसमूह की बैठक 16-17 जनवरी को पुणे में

नयी दिल्ली,14 जनवरी (वार्ता) भारत की अध्यक्षता में जी-20 की इन्फ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप (आईडब्ल्यूजी) की पहली बैठक पुणे में 16 से 17 जनवरी के बीच होने जा रही है।
विदेश मंत्रालय की शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार यह बैठक भारत की अध्यक्षता में जी20 के 2023 अवसंरचाना विकास के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए भारत आयोजित की जा रही है। इसमें इस कार्यसमूह (आईडब्ल्यूजी) के सदस्य देशों, अतिथि देशों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों को आमंत्रित किया गया है।
इस बैठक की मेजबानी भारत सरकार के वित्त मंत्रालय का आर्थिक कार्य विभाग करेगा। ऑस्ट्रेलिया और ब्राजील इस बैठक के सह-अध्यक्ष बनाए गए हैं।
पुणे में आयोजित बैठक में सम्पत्ति के तौर पर बुनियादी ढांचे के विकास समेत बुनियादी ढांचे से संबंधित निवेश के विभिन्न पहलुओं, गुणवत्तापूर्ण अवसंरचना निवेश को बढ़ावा देने और बुनियादी ढांचे में निवेश के लिए वित्तीय संसाधनों को जुटाने के लिए आधुनिक तरीकों की पहचान जैसे विषयों पर विचार-विमर्श होगा।
विदेश मंत्रालय के अनुसार इस बैठक में चर्चा का सबसे प्राथमिकता वाला विषय 'भविष्य के शहरों का वित्तपोषण: समावेशी, स्वस्थ और स्थायी।' रखा गया है। इस दौरान 'भविष्य के शहरों के वित्तपोषण' पर एक उच्चस्तरीय कार्यशाला भी आयोजित होगी।
मनोहर.श्रवण
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image