Friday, Mar 29 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ओकीनावा ऑटोटेक का यूरोप आर एंड डी सेंटर शुरू

नयी दिल्ली 25 जनवरी (वार्ता) भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता ओकीनावा ऑटोटेक ने आज अपने संयुक्त उपक्रम साझेदार टसीटा के सहयोग से यूरोप में पहले शोध एवं विकास (आर एंड डी) सेंटर का इटली में शुभारंभ करने की घोषणा की।
कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि इसके लिए अगले 3 सालों में कुल 2.5 करोड़ यूरो निवेश किया जाएगा। इस नए सेंटर का नेतृत्व टसीटा के सह-संस्थापक पियरपाओलो रीगो करेंगे और भारत में इसका संचालन ओकीनावा की स्थानीय आर एंड डी टीम के सहयोग से किया जाएगा। यह समूह प्रोडक्ट परफोर्मेन्स एवं डिज़ाइन को अनुकूलित करेगा। ओकीनावा और टसीटा दोनों उपभोक्ताओं को संतोषजनक सेवाएं प्रदान करने हेतु विश्व स्तरीय तकनीक उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण पर काम करेंगे।
ग्लोबल आर एंड डी सेंटर नए प्रोडक्ट्स के विकास, मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के अपग्रेडेशन तथा नए ई- पावरट्रेन के विकास के साथ नेक्स्ट जनरेशन प्रोडक्ट्स पर ध्यान केन्द्रित करेगा। इस सेंटर में भारत एवं दुनिया भर से तकरीबन 50 विशेषज्ञ होंगे। कंपनी जल्द ही घरेलू एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कर्मचारियों के कौशल को बढ़ावा देने के लिए टसीटा के साथ अपने कर्मचारी विनिमय प्रोग्राम की शुरूआत भी करेगी।
ग्लोबल सेंटर में सबसे पहले इलेक्ट्रिक क्रूज़र मोटरसाइकिल को डिज़ाइन किया जाएगा, जिसका अनावरण भारत में
आगामी महीनों के दौरान किया जाना है। मोटरसाइकिल आधुनिक ईवी टेक्नोलॉजी से युक्त होगी तथा विश्व स्तर पर मोटरसाइकिल सेगमेन्ट में सर्वश्रेष्ठ परफोर्मेन्स देगी।
शेखर
वार्ता
image