Friday, Apr 19 2024 | Time 11:45 Hrs(IST)
image
बिजनेस


इनोवेटिव इंडिया समिट कल राजधानी में

नयी दिल्ली, 15 मई,(वार्ता) समिट इंडिया ‘इनोवेटिव इंडिया समिट - 2023’ के पहले संस्करण का कल राजधानी में आयोजन कर रहा है जिसमें देश में सर्वोच्च वैचारिक नेतृत्वकर्ताओं को एक मंच पर लाया जाएगा और भारत की वृद्धि में अपने योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे मुख्य अतिथि होंगे। इसमें अनेक मंत्रालयों, दूतावासों, पीएसयू, फेडरेशंस, को-ऑपरेटिव सोसायटीज़, एनजीओ, और स्टार्टअप्स के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इनोवेटिव इंडिया समिट 2023 की घोषणा के बारे में समिट इंडिया के अध्यक्ष श्याम जाजू ने कहा, “ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में भारत में चारों दिशाओं में विकास हो रहा है। मुझे लगता है कि उन सभी के योगदान को भी सम्मानित किया जाना चाहिए, जो भारत के विकास की कहानी में एक अहम भूमिका निभा रहे हैं। इनोवेटिव इंडिया समिट 2023 इसी का एक प्रयास है। इस पुरस्कारों से न केवल इन उपलब्धिकर्ताओं को प्रोत्साहन मिलेगा, बल्कि उन्हें दुनिया के सामने अपने काम का प्रदर्शन करने का एक मंच भी मिलेगा। भारत में ऐसे प्रतिभाशाली लोगों की कमी नहीं है, और एक ही मंच पर उन सभी को सम्मानित करना बहुत मुश्किल है, इसलिए हम देश के अलग-अलग हिस्सों में इनोवेटिव इंडिया समिट के और ज्यादा संस्करणों का आयोजन करेंगे। समिट इंडिया की पूरी टीम भारत में वृद्धि के प्रणेताओं को चयनित करने के लिए पूरी तत्परता से काम किया है।”
शेखर
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image