Friday, Apr 19 2024 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
बिजनेस


बीएसएनएल का हिमाचल सरकार के साथ समझौता

शिमला 16 मई (वार्ता) दूरसंचार सेवायें देने वाली सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने बीएसएनएल फाइबर रोलआउट को गति प्रदान करने के लिए हिमाचल प्रदेश में तकनीकी संस्थानों के साथ उपलब्ध कुशल जनशक्ति को सम्मिलित करने के उद्देश्य से आज हिमाचल प्रदेश सरकार के साथ एक समझौता किया।
बीएसएनएल फाइबर ब्रॉडबैंड भागीदारों के लिए शिमला में आयोजित चैम्पियनशिप कार्यक्रम में यह साझेदारी की गयी। इस मौके पर बीएसएनएल ने नई सेवाओं की घोषणा कर इसे और विशेष बना दिया है। भारत के अग्रणी टीएसपी में से एक बीएसएनएल ने लायंसगेट, शेमारूमी, हंगामा और एपिकऑन के सहयोग से अपने ओवर-दि-टॉप (ओटीटी) सर्विस स्टार्टर पैक के लॉन्च की घोषणा की।
एफटीटीएच और भारतनेट उद्यमी भागीदारों को सम्मानित करते हुए बीएसएनएल के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक पी. के. पुरवार ने कहा, “न केवल शहरी क्षेत्रों में, बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी डिजिटल पहल की जा रही हैं, जहां जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए प्रौद्योगिकी ऑनलाइन शिक्षा, टेली मेडिसिन आदि के माध्यम से अत्यधिक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाती है। पूरी तरह से कागजरहित ग्राहक संबद्धता (पेपरलेस कस्टमर ऑनबोर्डिंग) और केवाईसी प्रक्रिया ने बीएसएनएल और उसके उद्यमी भागीदारों की काफी मदद की है।”
बीएसएनएल के निदेशक (सीएफए) विवेक बाँझल ने कहा, “उच्च मूल्य ओटीटी और प्रतिस्पर्धी मूल्य के इस अभिनव संयोजन के माध्यम से, बीएसएनएल अपने विशाल नेटवर्क के बुनियादी ढांचे और पूरे भारत में सशक्त उपस्थिति का लाभ उठाना चाहता है ताकि हर घर में किफायती ओटीटी मनोरंजन लाया जा सके, जिससे वे अपने पसंदीदा शो, फिल्में, संगीत, और भी बहुत कुछ स्ट्रीम कर सकें। साथ में, ये तालमेल एक व्यापक और किफायती दृश्य पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का वादा करते हैं जो भारत में ऑनलाइन सामग्री की बढ़ती मांग को पूरा करेगा”।
बीएसएनएल ने माय बीएसएनएल मोबाइल ऐप के अपने उन्नत संस्करण की भी घोषणा की। श्री बाँझल ने कहा,“ मोबाइल ऐप ग्राहक संचार का मुख्य चैनल बनने जा रहा है और हम अपने ग्राहकों के लिए शून्य स्पर्श सेवा परिदान (जीरो टच सर्विस डिलीवरी) को सक्षम करने के लिए इस प्लेटफॉर्म को विकसित कर रहे हैं।”
बीएसएनएल अपने फाइबर नेटवर्क के माध्यम से 30,000 से अधिक ग्राम पंचायतों तक पहुंची है| पिछले छह माह की अवधि में 3 लाख से अधिक ग्राहक जुड़े हैं।
शेखर
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image