Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:17 Hrs(IST)
image
बिजनेस


उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए विशेष डिप्लोमा कोर्स

नयी दिल्ली 18 मई (वार्ता) प्रमुख संस्था बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड ने जीएलए यूनिवर्सिटी के साथ मिल कर अपने नए डिप्लोमा कोर्स को लॉंच करने की घोषणा की है।
संस्था ने आज यहां कहा कि यह डिप्लोमा कोर्स बड़ा बिजनेस के संस्थापक एवं सीईओ डॉ. विवेक बिंद्रा के दूरगामी सपनों को साकार करने के अनुरुप लाया जा रहा है, जिससे आने वाले दिनों में देश में उद्यमशीलता को एक नया आयाम मिले, और देश की अर्थव्यावस्था को दोगुनी रफ्तार दिलाई जा सके। इस डिप्लोमा कोर्स की सबसे खास बात यह है कि इसमें शामिल होने वाले प्रतिभागियों को उन 80 से ज़्यादा अरबपति लोगों से अपनी व्यापारिक समस्याओं के बारे में चर्चा करने का मौका मिलेगा, जिनके बारे में देश की अग्रणी यूनिवर्सिटी आईआईएम ही नहीं, बल्कि हार्वर्ड, ऑक्सफोर्ड, वाटसन जैसी विदेशी यूनिवर्सिटी में भी पढ़ाया जाता है।
इसकी अवधि एक साल होगी जो कि दो सेमेस्टर में पूर्ण होगा और इसके हर एक सेमेस्टर में व्यापारिक दृष्टकोण से महत्वपूर्ण भूमिका रखने वाले विषय जैसे-स्टार्टअप का आइडिया कहां से आए, आइडिया को जमीनी हकीकत में कैसे बदलें, स्टार्टअप को आगे कैसे बढ़ाएं, पर ध्यानाकर्षित किया गया है। इस डिप्लोमा कोर्स को आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हुए उम्मीदवारों के लिए बेहद ही खास तरह से डिजाइन किया गया है।
कंपनी ने कहा कि इसकी घोषणा के मौके पर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, अभिनेता से उद्यमी बने विवेक ओबेरॉय,आध्यात्मिक एवं मोटिवेशनल वक्ता जया किशोरी, जीएलए विश्वविद्यालय के सीईओ नीरज अग्रवाल उपस्थित थे।
शेखर
वार्ता
image