Friday, Mar 29 2024 | Time 15:58 Hrs(IST)
image
बिजनेस


खाद्य तेलों में टिकाव

नयी दिल्ली 25 मई (वार्ता) विदेशी बाजारों में तेजी के बावजूद स्थानीय स्तर पर उठाव सुस्त रहने से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेलाें में टिकाव रहा जबकि उड़द दाल और मसूर दाल सस्ती हो गई वहीं मीठे के बाजार में तेजी रही।
तेल-तिलहन : वैश्विक स्तर पर मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में जून का पाम ऑयल वायदा 46 रिंगिट बढ़कर 3573 रिंगिट प्रति टन पर पहुंच गया। इसी तरह जून का अमेरिकी सोया तेल वायदा 0.30 सेंट की बढ़त लेकर 48.30 सेंट प्रति पौंड बोला गया।
इस दौरान घरेलू बाजार में सरसों तेल, मूंगफली तेल, सूरजमुखी तेल, सोया रिफाइंड, पाम ऑयल और वनस्पति तेल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ और वे पिछले दिवस के स्तर पर पड़े रहे।
गुड़-चीनी : मीठे के बाजार में तेजी रही। इस दौरान चीनी 50 रुपये और गुड़ 50 रुपये प्रति क्विंटल चढ़ गया।
दाल-दलहन : दाल-दलहन के बाजार में उड़द दाल 50 रुपये और मसूर दाल की 50 रुपये प्रति क्विंटल की गिरावट को छोड़कर शेष दाल दलहन के भाव स्थिर रहे। इस दौरान चना, दाल चना, मूंग दाल और अरहर दाल में कोई बदलाव नहीं हुआ।
अनाज : अनाज मंडी में टिकाव रहा। इस दौरान गेहूं और चावल के भाव टिके रहे।
सूरज
जारी (वार्ता)
More News
रुपया आठ पैसे लुढ़का

रुपया आठ पैसे लुढ़का

28 Mar 2024 | 9:12 PM

मुंबई 28 मार्च (वार्ता) अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती करने में कोई जल्दबाजी नहीं होने के बयान से दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया आठ पैसे लुढ़ककर 83.42 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
होण्डा ने  घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

होण्डा ने घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

28 Mar 2024 | 7:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) दोपहिया वाहन निर्माता होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारतीय परिचालन शुरू करने से लेकर अब तक 6 करोड़ दोपहिया वाहन घरेलू बाजार में बेचने की आज घोषणा की।

see more..
image