Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:02 Hrs(IST)
image
बिजनेस


बून की आसियान देशों में एकल उपयोग प्लास्टिक के निष्पादन की योजना

नयी दिल्ली 25 मई (वार्ता) आईओटी सक्षम वॉटर-टेक ग्लोबल स्टार्टअप बून अफ्रीका और मध्य पूर्व क्षेत्रों में स्वयं को स्थापित करने के बाद अब आसियान देशों, जैसे कि थाईलैंड, इंडोनेशिया और फिलीपींस, की ओर बढ़ रही है। इसी क्रम में कंपनी ने आसियान देशों में एकल उपयोग प्लास्टिक के निस्तारण के लिय एक करोड़ डॉलर की योजना बनाई है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इस विस्तार का उद्देश्य आसियान क्षेत्र की संवेदनशील पर्यावरण पारिस्थितिकी को समृद्ध व संरक्षित रखना है ताकि क्षेत्रभर में कार्बन नकारात्मक प्रभाव को कम किया जा सके।
इसी दिशा में बून द्वारा थाईलैंड स्थित अंतारा होटल के साथ साझेदारी की गई है जिसके तहत एकल उपयोग प्लास्टिक के निष्कासन के उद्देश्य से कंपनी ने अपने ए-आई आधारित वॉटर प्यूरीफायर "वॉटरक्यूब" को स्थापित किया है।
सिंगापुर स्थित भारतीय स्टार्टप "बून" ने भारत एवं महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए स्वयं को विश्व में सबसे बड़ा कांच के पानी की बोतल का आपूर्तिकर्ता स्थापित किया है, जिसका दावा किया जा रहा है। आसियान क्षेत्र में अपनी विस्तार योजनाओं के लिये "बून" द्वारा एक करोड़ डॉलर का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसकी आगामी वर्षों में अनुमानित आय तकरीबन 5 करोड़ डॉलर है।
शेखर
वार्ता
More News
रुपया छह पैसे गिरा

रुपया छह पैसे गिरा

15 Apr 2024 | 9:18 PM

मुंबई 15 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया छह पैसे गिरकर 83.44 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
image