Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
बिजनेस


किडज़ानिया इंडिया ने लाँच किया टीवीएस रेसिंग एेक्सपीरियेंस सेंटर

नयी दिल्ली 02 जून (वार्ता)बच्चों के लिए ऐजुटेनमेंट पार्क किडज़ानिया इंडिया ने दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी टीवीएस के साथ मिलकर नोएडा स्थित किडजानिया दिल्ली एनसीआर में टीवीएस रेसिंग एेक्सपीरियेंस सेंटर लाँच करने की आज घोषणा की।
कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी राहुल धमधेरे ने यह घोषणा करते हुये कहा कि पांच महीने पहले मुंबई में सबसे पहले टीवीएस रेसिंग ऐक्सपीरियेंस सेंटर को लाँच किया था वहां मिली सफलता को देखते हुये अब इन दोनों ब्रांडों ने किडज़ानिया दिल्ली एनसीआर में टीवीएस रेसिंग ऐक्सपीरियेंस सेंटर लांच की है।
उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी टीवीएस और किडज़ानिया मिलकर भारत में किडज़ानिया के पार्कों में ऐक्सपीरियेंस सेंटर की रचना करेंगे ताकी बच्चों को एक सुरक्षित व नियंत्रित परिवेश में रेसिंग के रोमांच का अनुभव दिया जा सके। रेसिंग ऐक्सपीरियेंस सेंटर में रियल-लाईफ ट्रैक, हाई-टैक् सिमुलेटर और असली रेसिंग गियर होंगे जिससे बच्चों को वास्तविक एवं रोमांचक अनुभव प्राप्त हो सकेगा।
उन्होंने कहा कि किडज़ानिया में एक लोकप्रिय अनुभव बनने को तैयार इस सुविधा का लक्ष्य है रेसिंग के लिए जज़्बे को प्रेरित करना और बच्चों को दिलचस्प व आकर्षक तरीके से इस खेल के बारे में सीखने का अवसर देना है। इनोवेटिव, आकर्षक और यादगार अनुभवों की रचना हेतु किडज़ानिया ने तीन रोल-प्ले तैयार किए हैं जो एक चैम्पियन रेसर बनने के लिए आवश्यक मूल्यों को प्रेरित व शिक्षित करते हैं। ऐक्सपीरियेंस सेंटर में विभिन्न आयु वर्गों के लिए गतिविधियां शामिल होंगी ताकी उनकी रुचि बनी रहे और वे सीखते रहें। विभिन्न गतिविधियां जैसे बाइक असैम्बली टीम सहभागिता को प्रोत्साहित करेंगी, जबकि डिजाइन स्टूडियो व असैम्बली पॉइंट रेसिंग मोटरबाइक्स के बारे में गहन जानकारी प्रदान करेंगी। रेसिंग सिमुलेटर बच्चों को उनके पहले रेसिंग लाइसेंस और पोडियम फोटो-ऑप द्वारा उपलब्धि का ऐहसास देंगे। आंगतुक, टीवीएस अपाचे मिनिबाइक से रेस ट्रैक पर जा सकेंगे और अन्य आगंतुकों के साथ रेस कर सकेंगे।
श्री धमधेरे ने कहा, “मुंबई और दिल्ली एनसीआर के नन्हे राइडरों के लिए यह अनूठा और इमर्सिव रेसिंग अनुभव मुहैया कराने के लिए टीवीएस के साथ साझेदारी से हम बहुत खुश हैं। यह साझेदारी दो इंडस्ट्री लीडरों के मध्य एक उल्लेखनीय तालमेल की नुमाइंदगी करती है - जो अनुभवजन्य शिक्षण के माध्यम से युवा मस्तिष्कों के विकास को पोषित करने के लिए समर्पित हैं। इस सेंटर के जरिए हमारा लक्ष्य है रफ्तार, इनोवेशन और स्पोर्ट्समैनशिप को प्रेरित करना और साथ ही बच्चों को एक सुरक्षित व रोमांचक परिवेश प्रदान करना जहां वे ऐक्सप्लोर कर सकें। अपने सभी आगंतुकों की कल्पनाशीलता व जिज्ञासा को प्रज्वलित करने के लिए टीवीएस रेसिंग ऐक्सपीरियेंस सेंटर नवोदित रेसरों को एक बेमिसाल मौका मुहैया कराएगा जहां वे ड्राइवर सीट पर होने का अनुभव ले पाएंगे। किडज़ानिया के ऐजुटेनमेंट पथ का अनुसरण करते हुए रेसिंग ऐक्सपीरियेंस सेंटर के आगंतुक एक आकर्षक व शैक्षिक अनुभव ले पाएंगे जो उन्हें रेसिंग की दुनिया में टीमवर्क की अहमियत, रणनीति और अनुशासन की शिक्षा प्रदान करेगा।”
शेखर
वार्ता
More News
एनएचपीसी को  जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

एनएचपीसी को जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

28 Mar 2024 | 7:48 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) जलविद्युत कंपनी एनएचपीसी लिमिटेड ने सीपीएसई 1000 मेगावाट योजना के अंतर्गत विकसित की जा रही 300 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना,बीकानेर सहित नवीकरणीय परियोजना के क्रियान्वयन हेतु जापान बैंक फॉर इंटरनेशनल कोऑपरेशन (जेबीआईसी), जापान से 20 अरब येन का विदेशी मुद्रा ऋण प्राप्त किया है।

see more..

-------

28 Mar 2024 | 6:35 PM

see more..
image