Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आईसीआईसीआई बैंक की टाटा मेमोरियल सेंटर को 1,200 करोड़ देने की घोषणा

नयी दिल्ली 02 जून (वार्ता) निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने आज टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) के लिए 1,200 करोड़ रुपए का योगदान देने की घोषणा की।
टीएमसी देश भर में कैंसर उपचार और अनुसंधान केंद्र चलाने वाली एक प्रमुख संस्था है। आईसीआईसीआई बैंक अपने सीएसआर फंड से 7.5 लाख वर्ग फुट के संयुक्त क्षेत्र में फैली तीन नई इमारतों की स्थापना के लिए राशि प्रदान करेगा। साथ ही महाराष्ट्र में नवी मुंबई, पंजाब में मुल्लांपुर और आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम में टीएमसी के केंद्रों को अत्याधुनिक मशीनों से लैस करेगा।
किसी भी संगठन द्वारा टाटा मेमोरियल सेंटर को दिया गया यह सबसे बड़ा एकल योगदान है। आईसीआईसीआई बैंक की सीएसआर शाखा आईसीआईसीआई फाउंडेशन फॉर इनक्लूसिव ग्रोथ (आईसीआईसीआई फाउंडेशन) इस पहल को लागू करेगी। इस प्रोजेक्ट के 2027 तक पूरा होने की संभावना है।
आधुनिक उपकरण और विशेषज्ञों के साथ ऑन्कोलॉजी ट्रीटमेंट में उत्कृष्टता वाले ये नए केंद्र एक वर्ष में लगभग 25,000 नए रोगियों को एडवांस्ड और एविडेंस बेस्ड थैरेपी प्रदान करेंगे। इस तरह ऑन्कोलॉजी ट्रीटमेंट से संबंधित वर्तमान क्षमता दोगुना हो जाएगी, जिससे देश के कैंसर उपचार के बुनियादी ढांचे को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा मिलेगा। आईसीआईसीआई फाउंडेशन ने इस प्रतिबद्धता को व्यक्त करने के लिए टीएमसी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। ईसीआईसीआई फाउंडेशन के अध्यक्ष संजय दत्ता और टाटा मेमोरियल सेंटर के निदेशक डॉ आर ए बडवे ने इस समझौते पर हस्ताक्षर किए।
इस अवसर पर टाटा मेमोरियल सेंटर के निदेशक डॉ. आर. ए. बडवे ने कहा, “देश भर में कैंसर देखभाल में सुधार के लिए सबसे बड़ी सीएसआर पहल शुरू करने के लिए हम आईसीआईसीआई फाउंडेशन के बहुत आभारी हैं। नवी मुंबई, विशाखापत्तनम और मुल्लांपुर में टाटा मेमोरियल सेंटर के तीन अस्पतालों में जो इन्फ्रास्ट्रक्चर जोड़ा जा रहा है, वह अत्यधिक रियायती लागत पर क्षेत्र के लोगों को समय पर और उच्च गुणवत्ता वाला उपचार प्रदान करेगा। यह महत्वपूर्ण है कि उन्नत कैंसर देखभाल घर के करीब हासिल हो, ताकि क्षेत्र के अधिक से अधिक लोग इस तरह के उपचारों का लाभ उठा सकें।”
शेखर
वार्ता
More News
स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

19 Apr 2024 | 7:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) स्टीलबर्ड हेलमेट की इकाई स्टीलबर्ड बेबी टॉयज ने आज साइकिलिंग और स्केटिंग के लिए खास तौर पर तैयार किए गए बेबी हेलमेट लॉन्च किए।

see more..
डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

19 Apr 2024 | 7:17 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) डेल टेक्नोलॉजीज ने आज भारत में आधिकारिक तौर पर वाणिज्यिक एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन की नयी रेंट लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 110999 रुपये से लेकर 260699 रुपये तक है।

see more..
वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

19 Apr 2024 | 7:02 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) ऋण वितरण नेटवर्क एंड्रोमेडा सेल्स एंड डिस्ट्रीब्युशन प्राइवेट लिमिटेड का वित्त वर्ष 2023-24 में ऋण वितरण 23 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 75,397 करोड़ रुपये रहा, जिसमें आवास ऋण सेगमेंट के शानदार प्रदर्शन का मुख्य योगदान रहा। वित्त वर्ष 2023 में ऋण वितरण 61074 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image