Monday, Feb 26 2024 | Time 23:02 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आर्टेमिस मेडिकेयर का सकल शुद्ध लाभ 54.4 प्रतिशत बढ़ा

नयी दिल्ली 09 नवंबर (वार्ता) स्वास्थ्य सेवायें देने वाली कंपनी आर्टेमिस मेडिकेयर सर्विसेज लिमिटेड (आर्टेमिस) ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 13.53 करोड़ रुपये का सकल शुद्ध लाभ कमाया है जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 8.77 करोड़ रुपये की तुलना में 54.4 प्रतिशत अधिक है।
कंपनी ने शेयर बाजार को बताया है कि समीक्षाधीन अवधि में उसका परिचालन राजस्व 225 करोड़ रुपये रहा है जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही के 187.4 करोड़ रुपये की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है।
कंपनी दिल्ली-एनसीआर में कुल 713 बेड के अस्पतालों का संचालन करती है। इनमें से 541 बेड क्वाटर्नरी केयर के हैं। गुरुग्राम में एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के अलावा कंपनी आर्टेमिस लाइट और डेफोडिल्स ब्रांड के अंतर्गत 5 अस्पतालों का संचालन करती है।
बेड क्षमता उपयोग 70 प्रतिशत रहा। विदेशी मरीजों से आने वाला राजस्व 40 करोड़ रुपये से बढ़कर 62 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। शुद्ध राजस्व में 29.8 प्रतिशत की हिस्सेदारी विदेशी मरीजों की रही। चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में कंपनी का शुद्ध राजस्व पिछले वित्त वर्ष के 354.7 करोड़ रुपये से बढ़कर 434.5 करोड़ रुपये रहा।
कंपनी की प्रबंध निदेशक डॉ. देवलीना चक्रवर्ती ने कहा,“'हमारे तिमाही नतीजों ने एक बार फिर आर्टेमिस ब्रांड की मजबूत होती छवि को दिखाया है। मरीजों को मिलने वाला शानदार अनुभव ही हमारी सफलता है। पिछली लगातार छह तिमाही में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि तीसरे टॉवर का निर्माण कार्य भी तय योजना के अनुरूप ही बढ़ रहा है। वित्त वर्ष 2024-25 के शुरुआत में परिचालन में आने के बाद से यह टावर हमारे प्रदर्शन में उल्लेखनीय वृद्धि का कारक बनेगा।”
शेखर
वार्ता
image