Friday, Mar 1 2024 | Time 02:09 Hrs(IST)
image
बिजनेस


फेडरल बैंक ने पेश किया यूपीआई लाइट, छोटे पेमेंट को बनाएगा बेहद आसान

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (वार्ता) निजी क्षेत्र के फेडरल बैंक ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने ऑनलाइन नेटवर्क पर छोटे मूल्य के डिजिटल लेनदेन के लिए यूपीआई लाइट लॉन्च की सुविधा शुरू की है ।
उल्लेखनीय है कि नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन (एनपीसीआई)ने पिछले दिनों यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) का आसान संस्करण “यूपीआई लाइट’ प्रस्तुत किया था।
फेडरल बैंक के कार्यकारी निदेशक शालिनी वॉरियर कहती हैं, यूपीआई देश में हो रही डिजिटल क्रांति का केंद्र बिंदू है। “यूपीआई लाइट’ ग्राहकों को एक तेज, बहुत कारगर और किफायती नकद लेनदेन का विकल्प उपलब्ध कराता है। उन्होंने कहा कि फेडरल बैंक यूपीआई लाइट लॉन्च करके ग्राहकों को एक बड़ी डिजिटल सुविधा उपलब्ध कराने में दूसरी बैंकों से आगे है।
यूपीआई लाइट में दैनिक लेन-देन की सीमा अधिकतम 500 रुपए,, दैनिक भुगतान की सीमा 4,000 रुपए और अधिकतम बैलेंस की सीमा 2000 रुपए है।
मनोहर अशोक
वार्ता
More News
चमड़ा और फुटवियर उद्योग को गति देने पर विचार विमर्श

चमड़ा और फुटवियर उद्योग को गति देने पर विचार विमर्श

29 Feb 2024 | 7:06 PM

नयी दिल्ली 29 फरवरी (वार्ता) फुटवियर डिजाइन एंड डेवलपमेंट इंस्टिट्यूट (एफडीडीआई), काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट्स (सीएलई), एक्सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीजीसी), एवं कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्ट्रीज (सीआईएफआई) उद्योगों को आगे बढ़ाने के लिए एक मंच पर आये।

see more..
image