Monday, Apr 15 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
बिजनेस


काइनेटिक ग्रीन ने ई-लूना लॉन्च किया

नयी दिल्ली 07 फरवरी (वार्ता) इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता काइनेटिक ग्रीन ने आज बहुप्रतीक्षित ई-लूना पेश किया, जो उन्नत तकनीक और सुविधाओं के साथ एक स्टाइलिश, बहु-उपयोगी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 69990 रुपये है।
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस ई लूना को लाँच किया। इस मौके पर काइनेटिक ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. अरुण फिरोदिया और काइनेटिक ग्रीन की संस्थापक और सीईओ सुश्री सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी भी उपस्थित थी। सुश्री मोटवानी ने कहा कि ई-लूना नवाचार का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि इसे व्यक्तिगत आवागमन और छोटे व्यवसायों के लिए विभिन्न अनुप्रयोगों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी उन्नत इलेक्ट्रिक तकनीक और नवीन विशेषताएं पर्यावरण के अनुकूल और अत्यधिक समकालीन सवारी अनुभव में योगदान करती हैं। ई-लूना एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है जो 100 प्रतिशत डिजाइन, इंजीनियर और भारत में निर्मित है, जिसमें स्टाइलिश डिजाइन, अत्यधिक बहुमुखी अपील, अत्यधिक किफायती कीमत पर लंबे समय तक चलने वाले निर्माण के साथ-साथ उन्नत हरित तकनीक की पेशकश की गई है।
उन्होंने कहा कि ई-लूना को इस दृष्टि से डिजाइन किया गया है कि केवल वर्ग ही नहीं, बल्कि आम जनता भी ईवी क्रांति में भाग ले और बड़ी बचत और शोर रहित, उत्सर्जन-मुक्त सवारी के ई-मोबिलिटी के लाभों से लाभान्वित हो। नई ई-लूना के स्टाइलिश डिज़ाइन के केंद्र में इसकी अनूठी, धातु के रंग की, दोहरी-ट्यूबलर, उच्च शक्ति वाली स्टील चेसिस है। यह हेवी-ड्यूटी चेसिस न केवल वाहन को मजबूती और स्थायित्व प्रदान करती है। चेसिस ई-लूना को विभिन्न इलाकों में स्थिर सवारी प्रदान करने में सक्षम बनाती है।
उन्होंने कहा कि 150 किलोग्राम पेलोड क्षमता के साथ एक ई-लूना में उन्नत 2.0 केडब्ल्यूएच लिथियम-आयन बैटरी पैक सहित कई प्रभावशाली विशेषताएं हैं, जो एक बार चार्ज करने पर 110 किमी की रेंज प्रदान करती है। ई-लूना वेरिएंट 1.7 केडब्ल्यूएच, 2.0 केडब्ल्यूएस और इसके बाद, 150 किमी प्रति चार्ज राइडिंग रेंज के साथ 3.0 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक के विकल्प पेश करेगा, जो ग्राहकों को उनकी रेंज और कीमत की आवश्यकता के अनुसार ई-लूना चुनने के लिए सशक्त करेगा। ई-लूना की बैटरी कुशल थर्मल प्रबंधन के साथ उच्चतम सुरक्षा मानक को पूरा करती है। ई-लूना फास्ट चार्जिंग बैटरी तकनीक और स्वैपेबल बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध है, विशेष रूप से बी2बी उपयोग किए गए मामलों के लिए। शेखर
वार्ता
More News
मार्च में थोक मुद्रा स्फीति बढ़कर 0.53 प्रतिशत हुयी

मार्च में थोक मुद्रा स्फीति बढ़कर 0.53 प्रतिशत हुयी

15 Apr 2024 | 4:12 PM

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) थोक मूल्य सूचकांक पर आधारित मुद्रा स्फीति मार्च में बढ़ कर 0.53 प्रतिशत हो गयी, जो तीन महीने का इसका उच्चतम स्तर है।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

15 Apr 2024 | 4:09 PM

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में आई भारी गिरावट के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image