Monday, Apr 15 2024 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एरिच ग्रुप (जर्मनी) ने पुणे में नये संयंत्र का किया उद्घाटन

पुणे, 17 फरवरी (वार्ता) एरिच ग्रुप ने शनिवार को पुणे के चाकन औद्योगिक क्षेत्र में नये उत्कृष्ट विनिर्माण संयंत्र का उद्घाटन किया, यह संयंत्र कंपनी की वैश्विक विस्तार के लिये एक महत्वपूर्ण योजना है।
इस संयंत्र में कंपनी देश और विश्वभर के लिये गहन मिश्रक, संबंधित संयंत्र उपकरण और
नियंत्रण प्रणालियों का उत्पादन करेगी।
पुणे का संयंत्र तीन एकड़ ज़मीन पर फैला हुआ है और यह एरिच इंडिया के लिये एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। एरिच समूह को धातुकर्म, रेफ्रेक्ट्रीज, सिरेमिक, एग्रोकेमिकल्स, फाउंड्री, बैटरी, कार्बन उत्पाद और कई अन्य उद्योग क्षेत्रों में अपनी अनूठी मिश्रण और प्रसंस्करण तकनीक के लिये दुनिया भर में एक मजबूत बाजार स्थिति प्राप्त की है। चाकन संयंत्र के उत्पादन के साथ, एरिच इंडिया अपनी क्षमता बढ़ाने और इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिये तैयार है।
स्टीफन एरिच ने कहा, “ चाकन संयंत्र के उद्घाटन के साथ, कंपनी ने हमारे ग्राहकों की
सेवा के लिये अपनी विनिर्माण क्षमता को और मजबूत किया है। यह हमारे ग्राहकों के लिये नये परीक्षण केंद्र के साथ एक अत्याधुनिक संयंत्र है और यह उत्कृष्ट उत्पादों का निर्माण करेगा जिसकी तुलना दुनिया के सर्वश्रेष्ठ के साथ की जाती है।”
एरिच इंडिया के प्रबंध निदेशक सौरव सेन ने कहा, “ भारत एरिच के लिये एक प्रमुख
बाजार है। चाकन संयंत्र, अपनी बढ़ी हुयी क्षमता के साथ, हमारे उत्पादों की बढ़ती हुई
मांग को सभी ग्राहक उद्योगों के लिये पूरा करेगा। नये और उच्च क्षमता वाले मिक्सर मॉडल अब चाकन में उत्पादित किये जा सकते हैं। साथ ही, आधुनिक नियंत्रण प्रणालियों और रिमोट सर्विस और कंडीशन मॉनिटरिंग जैसे बढ़ते हुये डिजिटल समाधानों की संख्या के
साथ यह भारतीय उत्पादों को ग्राहकों के लिये एक विस्तृत विकल्प प्रदान करेगा। समूह
की रणनीति के अनुरूप, एरिच इंडिया 11 देशों में एरिच समूह की कंपनियों के एक मजबूत नेटवर्क के माध्यम से विदेशी बाजारों में पार्ट्स और पूरी मशीनों की सप्लाई करने में सक्षम होगा। ऊपर उल्लिखित नए मिक्सर मॉडल, इस रणनीति का अच्छी तरह से समर्थन करेंगे क्योंकि ये मॉडल जर्मनी, शेष यूरोप और एरिच के अन्य बाजारों में अच्छी तरह से स्थापित हैं। यह हमें एरिच की वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में शामिल होने के लिए जबरदस्त लाभ प्रदान करेगा। ”
मिस्टर सेन ने कहा, “ संयोग से एरिच इंडिया ने भारत में अपने 25 वर्ष पूरे कर लिये हैं। पिछले 25 वर्षों से दुनिया की अग्रणी मिक्सिंग और ग्रेनुलेशन तकनीक के साथ भारतीय ग्राहकों की सेवा करने के लिये प्रतिबद्ध रहना और मेक इन इंडिया की भावना के अनुरूप वर्षों से मशीनों, संबंधित संयंत्र और उपकरणों के स्थानीय उत्पादन में वृद्धि जारी रखना
बहुत गर्व और विशेषाधिकार की बात है। ”
श्रवण.मनोहर
वार्ता
More News
मार्च में थोक मुद्रा स्फीति बढ़कर 0.53 प्रतिशत हुयी

मार्च में थोक मुद्रा स्फीति बढ़कर 0.53 प्रतिशत हुयी

15 Apr 2024 | 4:12 PM

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) थोक मूल्य सूचकांक पर आधारित मुद्रा स्फीति मार्च में बढ़ कर 0.53 प्रतिशत हो गयी, जो तीन महीने का इसका उच्चतम स्तर है।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

15 Apr 2024 | 4:09 PM

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में आई भारी गिरावट के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image