Monday, Apr 15 2024 | Time 15:39 Hrs(IST)
image
बिजनेस


मित्सुबिशी की टीवीएस मोबिलिटी के साथ साझेदारी

नयी दिल्ली 19 फरवरी (वार्ता) टीवीएस मोबिलिटी ने भारत में एक व्यापक वाहन गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करने के लिए जापानी समूह मित्सुबिशी कॉरपोरेशन (एमसी) के साथ एक संयुक्त उद्यम की घोषणा की।
टीवीएस मोबिलिटी (टीवी सुंदरम अयंगर एंड संस प्राइवेट लिमिटेड से अलग), भारतीय ऑटोमोटिव डिस्ट्रीब्यूशन और आफ्टरमार्केट उद्योग में काम करती है। इसने भारत में विनिर्माण (घटक) और एकीकृत आफ्टरमार्केट प्लेटफॉर्म स्थापित किया है। मित्सुबिशी कॉरपोरेशन जो लगभग 1,700 समूह कंपनियों के नेटवर्क के साथ एक विश्व स्तर पर एकीकृत व्यावसायिक उद्यम है। इसके साथ, टीवीएस मोबिलिटी का डीलरशिप व्यवसाय टीवीएस वाहन मोबिलिटी सॉल्यूशन (टीवीएस वीएमएस) में बदल जाएगा - जो अपने ग्राहकों को सेवाओं का एक पूरा पोर्टफोलियो पेश करेगा और भारतीय ऑटोमोटिव परिदृश्य में बदलाव की शुरुआत करेगा। यह सौदा संबंधित नियामक अधिकारियों द्वारा अनुमोदन के अधीन है।
एमसी शुरुआत में 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और दोनों पार्टियां इस उद्यम के विकास में सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस निवेश का उद्देश्य यात्री कारों, वाणिज्यिक वाहनों और सामग्री हैंडलिंग उपकरण (एमएचई) में वाहन स्वामित्व के संबंध में पार्टियों के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाना है। बिजनेस मॉडल में अगले 3-5 वर्षों में $2 बिलियन का राजस्व प्राप्त करने की क्षमता होगी।
टीवीएस मोबिलिटी के निदेशक आर. दिनेश ने एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए कहा “टीवीएस मोबिलिटी ने भारत में अपने डीलरशिप व्यवसाय के माध्यम से वाहन बाजार की बिक्री, सेवा और वितरण में अग्रणी भूमिका निभाई थी। एमसी के साथ यह सहयोग टीवीएस को संपूर्ण वाहन गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र के लिए समाधानों की एक श्रृंखला प्रदान करने में सक्षम करेगा।"
उन्होंने कहा, “स्वतंत्र आफ्टरमार्केट के लिए एकीकृत और डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रदान करने के बाद, वाहन मोबिलिटी व्यवसाय हमारे ग्राहकों को अभिनव और डिजिटल रूप से सक्षम समाधान प्रदान करेगा, चाहे वे उद्यम हों, कॉर्पोरेट हों या बेड़े के मालिक हों और एकीकृत समाधान प्रदान करने के लिए वाहन निर्माताओं के साथ हमारी साझेदारी का विस्तार करेंगे। वाहन बिक्री, वाहनों के संचालन और 'वाहन-ए-ए-सर्विस' (माइक्रोमोबिलिटी) समाधानों में। यह साझेदारी ऐसे सभी हितधारकों के लिए समाधान प्रदान करने के लिए अन्य हितधारकों के साथ मिलकर काम करेगी।"
एमसी, अपने निवेश के अलावा, इस बिजनेस मॉडल को तेजी से बढ़ाने के लिए अपना वैश्विक अनुभव लाएगी और अपनी सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करेगी।
शेखर
वार्ता
More News
खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक का समर्थन करेगा इंडिया समूह

खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक का समर्थन करेगा इंडिया समूह

15 Apr 2024 | 1:40 PM

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि मध्यप्रदेश में खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशी आर बी प्रजापति इंडिया समूह के उम्मीदवार होंगे।

see more..
खाद्य तेलों में उबाल; दालें महंगी

खाद्य तेलों में उबाल; दालें महंगी

14 Apr 2024 | 6:51 PM

नयी दिल्ली 14 अप्रैल (वार्ता) विदेशी बाजारों में गिरावट के बावजूद स्थानीय स्तर पर मांग निलकने से बीते सप्ताह दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेलों में उबाल आ गया तथा दालें भी महंगी हो गईं जबकि अन्य जिंसों के भाव स्थिर रहे।

see more..
image