Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:51 Hrs(IST)
image
बिजनेस


30 सितंबर के बाद चैन से नहीं सो सकेंगे कालेधन वाले : मोदी

नयी दिल्ली 23 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आय घोषणा योजना, 2016 के तहत घरेलू कालेधन का खुलासा करने की अपील करते हुये आज कहा कि जो लोग 30 सितंबर तक इस स्कीम को एक अवसर के रूप में लेकर अघोषित आय का खुलासा नहीं करेंगे वे आगे चैन से नहीं सो पायेंगे।
श्री मोदी ने आॅल इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी ट्रेड फेडरेशन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में आभूषण कारोबारियो से भी कालेधन का खुलासा करने की अपील करते हुये कहा कि सरकार की इस योजना को सफल बनाने में वे महत्ती भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर अाभूषण कारोबारी अपने ग्राहकों को इस योजना का लाभ उठाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार देशवासियों को राष्ट्र निर्माण में भागीदार मानती है और अधिकारियों से कहा गया है कि करदाताओं को चाेर नहीं समझा जाना चाहिए।
उन्होंने कालेधन वालों से इससे मुक्ति पा लेने का आह्वान करते हुये कहा कि चैन से सोने से बड़ा जीवन का सुख क्या है। सरकार से क्यों डरें। जिनके पास अघोषित आय है उसे 30 सितंबर से पहले घोषित कर दें क्योंकि उसकी सरकार उसके बाद किसी की नींद हराम नहीं करना चाहती है। लेकिन, जो लोग इस अवसर का लाभ नहीं उठायेंगे वे 30 सितंबर के बाद चैन से नहीं सो पायेंगे।
उल्लेखनीय है कि सरकार ने 30 सितंबर को यह योजना शुरू की थी। इसके तहत घरेलू अघोषित आय का खुलासा किया जा सकता है और कर के साथ जुर्मानाभर पाक साफ हुआ जा सकता है। इसके तहत 45 प्रतिशत जुर्माना लगाये जाने का प्रावधान है।
शेखर देवेन्द्र
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

25 Apr 2024 | 3:52 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image