Saturday, Sep 19 2020 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में रविवार से वी चैट बंद होगा
बिजनेस


प्लस के मीराक्रैडल को मिला सीई मार्क

नयी दिल्ली, 09 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय कंपनी प्लस एडवांस्ड टेक्नोलॉजिज के मीराक्रैडल को यूरोप का सीई मार्क मिल गया है जिससे अब वह 50 से ज्यादा देशों में इसका निर्यात कर सकेगी।
मीराक्रैडल एक निओनेट कूलर है जो एस्फिक्सिया से पीड़ित बच्चों को बचाने के काम आता है। कंपनी का दावा है कि यह बाजार में पहले से मौजूद निओनेट कूलरों की तुलना में 80 प्रतिशत सस्ता है। अब तक वह भारत तथा अफ्रीका के अस्पतालों में इसे बेचती रही है। सीई मार्क मिल जाने के बाद उसके यूरोपीय देशों के द्वार भी खुल गये हैं। इस प्रकार अब वह 50 से ज्यादा देशों में अपने उत्पाद बेच सकेगी।
एस्फिक्सिया से पीड़ित बच्चे ठीक से साँस नहीं ले पाते और उनके शरीर में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है। ऐसे में उनके दिमाग को नुकसान से बचाने के लिए ठंडक की जरूरत होती है। यदि बचाव के उपाय नहीं किये गये तो बच्चा बेहोश हो सकता है या उसकी मौत भी हो सकती है। प्लस अब तक देश के 19 राज्यों तथा दो केंद्रशासित प्रदेशों के अस्पतालों में मीराक्रैडल लगा चुकी है।
अजीत. मनीषा
वार्ता
More News
गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटाया

गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटाया

18 Sep 2020 | 6:40 PM

नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) गूगल ने “जुएबाजी को प्रोत्साहित करने” के आरोप में ई-वॉलिट पेटीएम ऐप को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है। प्लेस्टोर एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए मोबाइल ऐप का सर्वसुलभ भंडार है।

see more..
image