Friday, Apr 26 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
बिजनेस


प्लस के मीराक्रैडल को मिला सीई मार्क

नयी दिल्ली, 09 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय कंपनी प्लस एडवांस्ड टेक्नोलॉजिज के मीराक्रैडल को यूरोप का सीई मार्क मिल गया है जिससे अब वह 50 से ज्यादा देशों में इसका निर्यात कर सकेगी।
मीराक्रैडल एक निओनेट कूलर है जो एस्फिक्सिया से पीड़ित बच्चों को बचाने के काम आता है। कंपनी का दावा है कि यह बाजार में पहले से मौजूद निओनेट कूलरों की तुलना में 80 प्रतिशत सस्ता है। अब तक वह भारत तथा अफ्रीका के अस्पतालों में इसे बेचती रही है। सीई मार्क मिल जाने के बाद उसके यूरोपीय देशों के द्वार भी खुल गये हैं। इस प्रकार अब वह 50 से ज्यादा देशों में अपने उत्पाद बेच सकेगी।
एस्फिक्सिया से पीड़ित बच्चे ठीक से साँस नहीं ले पाते और उनके शरीर में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है। ऐसे में उनके दिमाग को नुकसान से बचाने के लिए ठंडक की जरूरत होती है। यदि बचाव के उपाय नहीं किये गये तो बच्चा बेहोश हो सकता है या उसकी मौत भी हो सकती है। प्लस अब तक देश के 19 राज्यों तथा दो केंद्रशासित प्रदेशों के अस्पतालों में मीराक्रैडल लगा चुकी है।
अजीत. मनीषा
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image