Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:35 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आठ घरेलू और 10 अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी एयर इंडिया

नयी दिल्ली 16 जनवरी (वार्ता) सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया इस साल बड़े पैमाने पर अपने नेटवर्क के विस्तार की योजना बना रही है। मार्च से जुलाई के बीच वह चार घरेलू रूटों पर आठ नयी उड़ानें तथा पाँच अंतर्राष्ट्रीय रूटों पर 10 नयी उड़ानें शुरू करेगी।
कंपनी ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि मार्च में दिल्ली-नागपुर-दिल्ली मार्ग पर दूसरी फ्लाइट तथा दिल्ली-अहमदाबाद-दिल्ली मार्ग पर चौथी फ्लाइट शुरू की जायेगी। मई में दिल्ली-लेह-दिल्ली मार्ग पर उड़ानों की संख्या एक बढ़ाकर दो की जायेगी तथा दिल्ली-पोर्ट ब्लेयर-दिल्ली मार्ग पर पहली फ्लाइट शुरू की जायेगी।
अंतर्राष्ट्रीय रूटों पर मई में चंडीगढ़-बैंकॉक-चंडीगढ़, कोलकाता-बैंकॉक-कोलकाता तथा दिल्ली-कोपनहेगन-दिल्ली मार्ग पर उड़ानें शुरू की जायेंगी। कोपनहेगन के लिए बोइंग 787 विमानों का इस्तेमाल किया जायेगा। इसके अलावा दिल्ली-बैंकॉक-दिल्ली मार्ग पर दूसरी उड़ान शुरू होगी। जुलाई में दिल्ली-वाशिंगटन-दिल्ली मार्ग पर बाेइंग 777 विमानों के साथ उड़ान शुरू की जायेगी। यह अमेरिका के लिए पाँचवीं सीधी उड़ान होगी।
पिछले साल उसने 12 घरेलू तथा चार अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू की थी। उसने बताया कि देश में क्षेत्रीय संपर्क को बढ़ावा देने के लिए नागपुर, अहमदाबाद, चंडीगढ़ और लेह जैसे स्थानों के लिए उड़ानें शुरू करने का फैसला किया गया है।
अजीत /शेखर
वार्ता
More News
बैंक ऑफ़ बड़ौदा की कुणाल रॉय कपूर के साथ साझेदारी

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की कुणाल रॉय कपूर के साथ साझेदारी

24 Apr 2024 | 11:41 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक , बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने आज अपने बैंकिंग धोखाधड़ी जागरूकता अभियान पहचानकौन 3.0 को शुरू करने की घोषणा करते हुये इसके लिए अभिनेता कुणाल रॉय कपूर के साथ साझेदारी की है।

see more..
एनटीपीसी ने स्कोप बिज़नेस क्विज़ प्रतियोगिता जीती

एनटीपीसी ने स्कोप बिज़नेस क्विज़ प्रतियोगिता जीती

24 Apr 2024 | 11:30 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) सरकारी क्षेत्र के विद्युत उत्पादक उपक्रम (नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन)एनटीपीसी ने कहा है कि उसे सार्वजनिक उपक्रमों के मंच स्कोप की प्रतिष्ठित स्कोप बिज़नेस क्विज़ बोनांज़ा में शानदार जीत मिली है। इस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन सार्वजनिक उपक्रम दिवस समारोह के अंतर्गत आयोजित किया जाता है।

see more..
image