Friday, Mar 29 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एचपी-केपीएमजी का एमएसएमई के लिए जीएसटी सॉल्यूशन लाँच

एचपी-केपीएमजी का एमएसएमई के लिए जीएसटी सॉल्यूशन लाँच

नयी दिल्ली 29 मई (वार्ता) एचपी इंक इंडिया ने केपीएमजी के साथ मिलकर आज वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) प्रणाली को अपनाने में कारोबारियों और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) की मदद के लिए इनवॉयसिंग प्लेटफॉर्म -जीएसटी प्लेटफॉर्म- शुरू करने की घोषणा की। एचपी इंक इंडिया के प्रबंध निदेशक सुमीर चंद्रा और केपीएमजी इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण कुमार ने यहां इस प्लेटफार्म को लाँच किया। इस मौके पर श्री चंद्रा ने कहा कि जीएसटी सॉल्यूशन में उपभोक्ताओं को नए कर नियमों के मुताबिक सुविधाजनक तरीके से सभी लेनदेन को फाइल करने के लिहाज से समर्थन करने की क्षमता है और इसमें बड़ी कंपनियों के इनवॉयस का मेल-मिलाप करने की जरूरतें कम करने की भी सुविधा उपलब्ध है। एचपी इंक इंडिया के पर्सनल सिस्टम्स के वरिष्ठ निदेशक केतन पटेल ने कहा कि उपभोक्ताओं को इस सोल्यूशन के वास्ते 24 महीने के लिए 39990 रुपये का का भुगतान करना होगा जिसमें इस एंड-टु-एंड सॉल्यूशन में एचपी के हार्डवेयर, केपीएमजी द्वारा पेश किया गया जीएसटी इनवॉयसिंग सॉफ्टवेयर, इनवॉयस डाटा को स्टोर करने के लिए क्लाउड स्टोरेज, जीएसटी सुविधा प्रोवाइडर (जीएसपी) पहुंच, ई-साइन, जीएसटी पंजीकरण और इससे जुड़ी सेवाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एचपी जीएसटी से संबंधित पूछताछ और परिचालन संबंधी सहायता के लिए कॉल, ई-मेल, चैट पर कर विषेशज्ञों के माध्यम से विशेष षेश डेस्क सपोर्ट भी मुहैया कराएगी। सॉल्यूशन परचेज़ इनवॉयस की इनपुटिंग, सेल्स इनवॉयस का जेनरेशन, इनपुट क्रेडिट लेजर का प्रबंधन और रिवर्स चार्ज जेनरेशन की पूरी प्रक्रिया की सुविधा देता है। यह कारोबारों को परचेज़ इनवॉयस के स्वचालित मेल-मिलाप के माध्यम से टैक्स क्रेडिट स्वीकार करने में भी मदद करता है जिससे नए कर ढांचे को अपनाने में कोई दिक्कत पेश न आए। श्री कुमार ने कहा कि जीएसटी को लागू करने के लिए 60 लाख एमएसएमई को अपने इनवॉयसिंग के तरीके को बदलने की जरूरत होगी जो एक बड़ा काम है। इन एमएसएमई को इन बदलाव को स्वीकार करने में मदद करने और संबंधित आईटी चुनौतियों को बेहतर बनाने के लिए केपीएमजी ने एक संपूर्ण जीएसटी इनवॉयसिंग सॉल्यूशन पेश करने के लिए एचपी से हाथ मिलाया है। शेखर वार्ता

More News
गुड फ्राइडे पर शेयर और मुद्रा बाजार बंद

गुड फ्राइडे पर शेयर और मुद्रा बाजार बंद

29 Mar 2024 | 6:45 PM

मुंबई 29 मार्च (वार्ता) गुड फ्राइडे के अवसर पर आज शेयर बाजार और अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में अवकाश रहा, जिसके कारण कोई कामकाज नहीं हो सका।

see more..
फोनपे के यूजर अब यूएई में कर सकेंगे यूपीआई

फोनपे के यूजर अब यूएई में कर सकेंगे यूपीआई

29 Mar 2024 | 6:08 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च, (वार्ता ) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करने वाले फोनपे ऐप के यूजर अब यूपीआई से भुगतान कर सकेंगे।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

29 Mar 2024 | 5:37 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उबाल आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image