Friday, Apr 19 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आसुस रिपब्लिक आॅफ गेमर्स ने की मास्टर्स 2017 घोषणा

नयी दिल्ली 28 जून (वार्ता)आसुस रिपब्लिक आॅफ गेमर्स (आरओजी) ने आज आरओजी 2017 भारत तथा दक्षिण एशिया क्वालिफायर्स की घोषणा की जिसके विजेता को दस लाख रुपये का पुरस्कार मिलेगा और उसे इसके वैश्विक स्तर होने वाले ग्रांड फिनाले में भाग लेने का मौका मिलेगा। कंपनी कुल मिलाकर इसके लिए पुरस्कार स्वरूप 3.20 करोड़ रुपये प्रदान करेगी।
कंपनी ने आज यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि इसका फाइनल 19 अगस्त बेंगलुरु में होगा। इसके लिए आज से पंजीकरण शुरू हो गया है और इसमें दो गेम होंगे जिसमें काउंटर स्ट्राइकः ग्लोबल आॅफेंसिव और डोटा2 शामिल है। यह टूर्नामेंट 4 महाद्वीपों में होगा अलग अलग होगा और ग्रांड फिनाले में सभी महाद्वीपों के विजेता भाग लेंगें। ऑनलाइन के साथ ही कंपनी इस बार देश के आठ शहरो मुंबई, पुणे, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, भुवनेश्वर तथा दिल्ली में आॅफलाइन क्वालिफायर प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। यह आठ से 25 जुलाई तक आयोजित की जायेगी और इसके विजेता भी फाइनल में भाग लेंगें। आसुस इंडिया के दक्षिण एशिया) के क्षेत्रीय प्रमुख एवं कंट्री मैनेजर पीटर चांग ने यह घोषणा करते हुये कहा कि दुनिया भर के गेमर्स को नवीनतम हार्डवेयर मुहैया कराने की आसुस की कोशिश रही है। इसके साथ ही गेमर्स को इसको करियर के तौर पर चयन के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से यह प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। यह पूरे भारत के गेमर्स के लिए एक मौका है अपनी क्षमता प्रदर्शित करने का और दुनिया सबसे बड़े वैश्विक ईस्पोर्ट्स में से एक का हिस्सा बनने का।
उन्होंने बताया कि भारत, बंगालदेश और श्रीलंका में एक साथ यह प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी जिसका फाइनल बेंगलूरू में होगा जिसमें हर गेम के लिए भारत की चार टीमें, बंगलादेश और श्रीलंका की एक एक टीम भाग लेगी।
शेखर
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image