Friday, Apr 19 2024 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
बिजनेस


टाइगर एयर और स्कूट का विलय पूरा

नयी दिल्ली 25 जुलाई (वार्ता) सिंगापुर की टाइगर एयर का नाम आज से इतिहास के पन्नों में समा गया और इसके सभी परिचालन स्कूट एयर के नाम से शुरू हो गये।
सिंगापुर की दोनों कंपनियों ने पिछले साल मई में विलय की घोषणा की थी और कहा था कि नयी कंपनी का नाम बजट एविएशन होल्डिंग्स होगा जिसके सारे परिचालन स्कूट ब्रांड नाम से होंगे।
स्कूट एयर ने आज बताया कि टाइगर एयर की अंतिम उड़ान सिंगापुर से तिरुचिरापल्ली रही जो 24 जुलाई की रात 11.05 बजे सिंगापुर से रवाना हुई। आज से स्कूट एयर की सभी उड़ानें टीआर कोड का इस्तेमाल करेंगी जो पहले टाइगर एयर का कोड था।
विमान सेवा कंपनी ने बताया कि इसके साथ ही पिछले साल मई में शुरू की गयी विलय प्रक्रिया पूरी हो गयी है।
स्कूट एयर की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि आज से भारत के उसके गंतव्यों में बेंगलुरु, हैदराबाद, कोच्ची, तिरुचिरापल्ली और लखनऊ शामिल हो गये हैं।
एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ली लिक सिन ने कहा “टाइगरएयर के आखिरी अध्याय के साथ ही हम स्कूट की एक नयी यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। टाइगर एयर और पुराने स्कूट ने जो हासिल किया है (विलय के बाद) हम उन दोनों से कहीं ज्यादा मजबूत तथा हम अपने ग्राहकों को ज्यादा विकल्प, गंतव्य और बेहतर सेवा देने की स्थिति में हैं।”
विलय के पूरा होने अवसर पर कंपनी ने एक दिन की सस्ती बुकिंग का ऑफर भी दिया है। इसमें बेंगलुरु से सिंगापुर का टिकट 5,599 रुपये में, बाली का 9,799 रुपये में, हांगकांग का 10,499 रुपये में और मेलबॉर्न या सिडनी का 12,499 रुपये में दिया जा रहा है।
एयरलाइन ने नया टैगलाइन “इस्केप द ऑर्डिनरी’ अपनाया है और कहा है कि कर्मचारियों की पोशाक भी जल्द नये स्वरूप में आयेगी।
अजीत अर्चना
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image