Wednesday, Feb 20 2019 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
बिजनेस Share

हायरमी का एआईसीटीई के साथ करार

नयी दिल्ली 13 सितंबर (वार्ता) कौशल परीक्षण रोजगार प्लेटफॉर्म के साथ नियोक्ताओं और छात्रों को एक मंच प्रदान करने वाले वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप हायरमी ने अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के साथ करार किया है।
हायरमी ने आज यहां बताया कि इस करार के तहत एआईसीटीई से संबद्ध कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों को वह अपनी तरह का पहला प्लेसमेंट सॉल्यूशन मुहैया करायेगी जबकि एआईसीटीई संबद्ध संस्थानों में इसकी पहुंच का विस्तार करने में मदद करेगी।
हायरमी के संस्थापक चॉको वलियप्पा ने कहा कि मौजूदा रिक्रूटमेंट माॅडल को बदलने के उद्देश्य से वेब पोर्टल आैर ऐप लांच किये गये हैं। ज्यादातर नियोक्ता निर्धारित बजट के तहत काम करते हैं और कैम्पस प्लेसमेंट के लिए चुनिंदा कॉलेजों में ही जा पाते हैं। ऐसे में कम प्रसिद्ध तथा दूरस्थ संस्थानों के विद्यार्थी भर्ती प्रक्रिया में पीछे छूट जाते हैं। हायरमी विद्यार्थियों को अपने कौशल तथा योग्यता के अनुसार नौकरियां पाने में मदद करती है। पोर्टल और ऐप तक पहुंचने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाता है।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2017-18 में 10 लाख युवाओं के कौशल का आँकलन करने और वर्ष 2018 के अंत तक एक लाख रोजगार के मौके पैदा करने का मिशन शुरू किया गया है। एआईसीटीई के साथ करार से इस मिशन को गति मिलेगी और लक्ष्य हासिल किया जा सकेगा।
शेखर अजीत
वार्ता
More News

कोयला खदान आवंटन की नयी पद्धति को मंजूरी

19 Feb 2019 | 8:50 PM

 Sharesee more..
दक्ष लॉजिस्टिक नीति बनाने का लक्ष्य है भारत का: प्रभु

दक्ष लॉजिस्टिक नीति बनाने का लक्ष्य है भारत का: प्रभु

19 Feb 2019 | 7:34 PM

नयी दिल्ली 19 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने राष्‍ट्रीय लॉजिस्टिक (माल परिवहन) नीति का मसौदा तैयार किया है जिसका उद्देश्‍य एक एकीकृत, निर्बाध, विश्‍वसनीय एवं किफायती लॉजिस्टिक नेटवर्क के जरिए आर्थिक विकास की गति तेज करना और व्‍यापारिक प्रतिस्‍पर्धी क्षमता बढ़ाना है।

 Sharesee more..
image