Sunday, Jun 26 2022 | Time 20:14 Hrs(IST)
image
बिजनेस


हायरमी का एआईसीटीई के साथ करार

नयी दिल्ली 13 सितंबर (वार्ता) कौशल परीक्षण रोजगार प्लेटफॉर्म के साथ नियोक्ताओं और छात्रों को एक मंच प्रदान करने वाले वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप हायरमी ने अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के साथ करार किया है।
हायरमी ने आज यहां बताया कि इस करार के तहत एआईसीटीई से संबद्ध कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों को वह अपनी तरह का पहला प्लेसमेंट सॉल्यूशन मुहैया करायेगी जबकि एआईसीटीई संबद्ध संस्थानों में इसकी पहुंच का विस्तार करने में मदद करेगी।
हायरमी के संस्थापक चॉको वलियप्पा ने कहा कि मौजूदा रिक्रूटमेंट माॅडल को बदलने के उद्देश्य से वेब पोर्टल आैर ऐप लांच किये गये हैं। ज्यादातर नियोक्ता निर्धारित बजट के तहत काम करते हैं और कैम्पस प्लेसमेंट के लिए चुनिंदा कॉलेजों में ही जा पाते हैं। ऐसे में कम प्रसिद्ध तथा दूरस्थ संस्थानों के विद्यार्थी भर्ती प्रक्रिया में पीछे छूट जाते हैं। हायरमी विद्यार्थियों को अपने कौशल तथा योग्यता के अनुसार नौकरियां पाने में मदद करती है। पोर्टल और ऐप तक पहुंचने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाता है।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2017-18 में 10 लाख युवाओं के कौशल का आँकलन करने और वर्ष 2018 के अंत तक एक लाख रोजगार के मौके पैदा करने का मिशन शुरू किया गया है। एआईसीटीई के साथ करार से इस मिशन को गति मिलेगी और लक्ष्य हासिल किया जा सकेगा।
शेखर अजीत
वार्ता
More News
गिरावट में हुयी लिवाली से शेयर बाजार में लौटी तेजी

गिरावट में हुयी लिवाली से शेयर बाजार में लौटी तेजी

26 Jun 2022 | 2:40 PM

मुंबई 26 जून (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय स्तर से मिले सकारात्मक संकेतों के साथ ही घरेलू स्तर पर गिरावट के कारण हुयी लिवाली के बल पर बीते सप्ताह शेयर बाजार में तेजी रही। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 1367.56 अंकों की बढ़त के साथ 52727.98 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 325.95 अंकों की तेजी लेकर 15619.45 अंक पर रहा।

see more..
image