Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:46 Hrs(IST)
image
चंडीगढ़


कैप्टन की दो दिवसीय मुंबई यात्रा में खर्च हुए 25 लाख रुपये

कैप्टन की दो दिवसीय मुंबई यात्रा में खर्च हुए 25 लाख रुपये

चंडीगढ़ 24 दिसंबर (वार्ता) पंजाब में निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस वर्ष अप्रैल में दो दिवसीय मुंबई की यात्रा पर सरकारी खजाने को 25 लाख रुपये की चपत लगी थी। यह जानकारी गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) सोशल रिफॉर्मर्स ने आज यहां दी।

सोशल रिफॉर्मर्स ने सूचना अधिकार के तहत हासिल की गई जानकारी के हवाले से बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी टीम 10 से 12 अप्रैल तक मुंबई में थे और मुख्यमंत्री की टीम में कुल 20 सदस्य थे जिनमें वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह और मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव, मीडिया सलाहकार आदि शामिल थे।

सोशल रिफाॅर्मर्स के अध्यक्ष राजेश गुप्ता के अनुसार इस यात्रा पर कुल 25़ 07 लाख रुपये खर्च हुए थे जिसमें से 6़ 58 लाख रुपये हवाई यात्रा पर खर्च किये गये। मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ से मुंबई और फिर वापसी में मुंबई से दिल्ली तक बिजनेस क्लास में विमान यात्रा की जबकि अन्य मंत्रियों और अधिकारियों ने भी बिजनेस क्लास में ही यात्रा की केवल वित्त मंत्री श्री बादल अपनी बिजनेस क्लास की टिकट रद्द करवाकर इकोनॉमी क्लास में यात्रा की। पांच लोगों के बिजनेस क्लास में यात्रा करने का खर्च 3़ 5 लाख रुपये था जबकि अन्य सोलह लोगों का खर्चा दो लाख रुपये।

मुख्यमंत्री और उनकी टीम मुंबई में होटल ताज महल पैलेस में रहे और होटल का कुल बिल 15 लाख 32 हजार 609 रुपये आया जिसमें से आठ लाख 63 हजार रुपये रिहायश पर ही खर्च हुए। मुख्यमंत्री जिस कमरे में रहे उसका किराया प्रति रात 80 हजार रुपये था। अन्य खर्चे जिनमें रूम सर्विस और मिनी बार शामिल थे, 95 हजार रुपये के थे जबकि दो दिन के डिनर (रात के खाने) का बिल पांच लाख रुपये था।

महेश उप्रेती

वार्ता

There is no row at position 0.
image