Friday, Apr 19 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
खेल


चांडीमल एक टेस्ट के लिए निलंबित

चांडीमल एक टेस्ट के लिए निलंबित

ग्रॉस आइलेट, 19 जून (वार्ता) श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल को गेंद के साथ छेड़छाड़ के लिए दोषी पाया गया है और उन्हें एक टेस्ट के लिए निलंबित कर दिया गया है। चांडीमल को एक टेस्ट के लिए निलंबित किये जाने के साथ साथ दो डिमेरिट अंक और 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

चांडीमल अब वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। सीरीज का दूसरा टेस्ट ड्रा रहा जिसमें यह विवाद हुआ।

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने दूसरा टेस्ट समाप्त हो जाने के बाद इस मामले में सुनवाई की और चांडीमल को दोषी करार दिया। मैदानी अम्पायरों अलीम डार और इयान गोल्ड तथा तीसरे अम्पायर रिचर्ड केटलबोरो ने शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने के बाद चांडीमल पर गेंद की शक्ल बिगाड़ने का आरोप लगाया था।

मैच अधिकारियों ने टीवी फुटेज में पाया था कि चांडीमल ने अपनी बाएं पॉकेट से कोई चीज निकली और उसे अपने मुंह में रखा। उन्होंने फिर इस चीज को गेंद पर लगाया जिसे अम्पायरों ने गेंद की शक्ल बिगाड़ने के प्रयास के रूप में देखा।

चांडीमल ने तब खुद को निर्दोष बताया था। उन्होंने अपने टीम प्रबंधन और अन्य मैच अधिकारियों के साथ सुनवाई में हिस्सा लिया जिसमें प्रमाण के तौर पर वीडियो रखे गए। श्रीलंकाई कप्तान ने स्वीकार किया कि उन्होंने मुंह से कुछ निकालकर गेंद पर लगाया था लेकिन उन्हें याद नहीं कि यह क्या चीज थी।

राज

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image