Friday, Mar 29 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
खेल


मैक्सवेल के आतिशी अर्धशतक से आस्ट्रेलिया जीता

मैक्सवेल के आतिशी अर्धशतक से आस्ट्रेलिया जीता

हरारे, 06 जुलाई (वार्ता) ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के पांच छक्कों से सजे तूफानी 56 रन की बदौलत आस्ट्रेलिया ने मेजबान जिम्बाब्वे को त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज़ के आखिरी लीग मैच में मात्र एक गेंद शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया।

आस्ट्रेलिया की चार मैचों में यह तीसरी जीत रही जबकि जिम्बाब्वे की लगातार चौथी हार रही। जिम्बाब्वे के पास टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मारकर टीम को जीत दिला दी।

आस्ट्रेलिया को अंतिम छह गेंदों पर जीत के लिये सात रन चाहिये थे और उसने एक गेंद शेष रहते मैच समाप्त कर दिया। जिम्बाब्वे ने नौ विकेट पर 151 रन बनाये जबकि आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 154 रन बनाये। मैक्सवेल ने 38 गेंदों पर 56 रन में एक चौका और पांच छक्के लगाये। ट्रेविस हैड ने 48 रन का योगदान दिया। स्टोइनिस 12 रन पर नाबाद रहे।

इससे पहले जिम्बाब्वे की पारी में ओपनर सोलोमन मायर ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुये 63 रन बनाये। आस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ एंड्रयू टाई ने 28 रन पर तीन विकेट लिये और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। टूर्नामेंट का फाइनल आठ जुलाई को आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।

राज प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image