Friday, Apr 19 2024 | Time 12:36 Hrs(IST)
image
खेल


चौथी दफा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करेगी नवाब नगरी

लखनऊ, 04 नवम्बर (वार्ता) अपनी नजाकत और नफासत के लिये देश दुनिया में मशहूर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मंगलवार को जब भारत और वेस्टइंडीज की टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होंगी तो करीब ढाई दशक बाद नवाब नगरी का नाम एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के आयोजन के लिये खेल इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जायेगा।

इकाना में भले ही यह पहला मैच होगा मगर इससे पहले लखनऊ तीन बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की मेजबानी कर चुका है। अाखिरी बार यहां वर्ष 1994 में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच खेला गया था जिसमें भारतीय टीम को पारी और 119 रन से जीत हासिल हुयी थी। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने सातवां शतक लगाया था जबकि उनके जोड़ीदार नवजोत सिंह सिद्धू ने भी तूफानी शतक जड़ा था।

इससे पहले 1989 में आयोजित विश्वकप में दो तटस्थ टीमों पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय मैच खेला गया था। इमरान खान की अगुवाई वाली पाक टीम ने इस मैच में श्रीलंका को छह रनों से शिकस्त दी थी। लखनऊ की सरजमी पर पहला क्रिकेट टेस्ट मैच 1952 में खेला गया था। भारत और पाकिस्तान के बीच नदवा ग्राउंड पर खेले गये इस मैच में पाकिस्तान को पारी और 43 रन से जीत हासिल हुयी थी।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image