Friday, Mar 29 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
खेल


विजडन ट्राफी को अलविदा, अब होगी रिचर्ड्स-बॉथम ट्राफी

विजडन ट्राफी को अलविदा, अब होगी रिचर्ड्स-बॉथम ट्राफी

लंदन, 24 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट वेस्ट इंडीज दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज के लिए दी जाने वाली विजडन ट्राफी को अलविदा कहने पर सहमत हो गए हैं और अब इसकी जगह इंग्लैंड तथा वेस्टइंडीज के बीच अगली टेस्ट सीरीज रिचर्ड्स-बॉथम ट्राफी के लिए खेली जाएगी।

विजडन ट्राफी की शुरुआत 1963 में क्रिकेट के बाइबल समझे जाने वाले विजडन के 100वें संस्करण का जश्न मनाने के लिए हुई थी। विजडन ट्रॉफी को अब लॉर्ड्स में एमसीसी म्यूजियम में रखा जाएगा। इसकी जगह अब यह सीरीज वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स और इंग्लैंड के पूर्व आलराउंडर इयान बॉथम के नाम पर आयोजित की जाएगी।

रिचर्ड्स ने कहा, “यह मेरे और मेरे दोस्त इयान बॉथम के लिए सम्मान की बात है। मेरे लिए काफी खुशी की बात है कि जिस खेल को मैं बचपन से देखता आ रहा हूं उसका नाम मेरे ऊपर रखा जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “जब मुझे इंग्लैंड जाकर समरसेट का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला तो बॉथम वो पहले इंसान थे जिससे मैं मिला जो बाद में मेरे अच्छे दोस्त बन गए। हम जीवन भर के लिए दोस्त बन गए थे।”

रिचर्ड्स का इंग्लैंड के खिलाफ 62.36 का औसत है और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आठ शतक जड़े है जबकि बॉथम ने विंडीज के खिलाफ 20 टेस्ट मैच में 35.18 के औसत से 61 विकेट लिए हैं।

बॉथम ने कहा, “रिचर्ड्स सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे जिनके खिलाफ मैं खेला। वह मेरे अच्छे दोस्त हैं। हम हमेशा प्रतिस्पर्धी रहे लेकिन केवल मैदान पर। वह ऐसे बल्लेबाज थे जिनका विकेट मैं हमेशा लेना चाहता था।”

शोभित राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image