Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:39 Hrs(IST)
image
खेल


मैंने आईपीएल में किसी को बटलर से अच्छी बल्लेबाज़ी करते नहीं देखा : संगकारा

मैंने आईपीएल में किसी को बटलर से अच्छी बल्लेबाज़ी करते नहीं देखा : संगकारा

अहमदाबाद, 28 मई (वार्ता) जोस बटलर की ख़ूबियों की तारीफ़ करते हुए राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह उनका समग्र खेल है। उनके पास बहुत शक्तिशाली ताक़त है, और एक बार जब वह इसे पहचान लेते हैं और उन ताक़तों पर भरोसा करते हैं, तो इसका भरपूर उपयोग भी करते हैं। स्पिन के ख़िलाफ़ उनके पास सभी शॉट हैं। उनके बारे में अच्छी बात यह है कि वह किसी भी समय गियर बदल सकते हैं। वह ऐसा कर सकते हैं कि एक समय पर वह 30 पर 30 हों और फिर अचानक 50 गेंदों पर 80-90 तक पहुंच जाएं। यह वर्णन करना कठिन है कि उन्होंने इस सीज़न में हमारे लिए क्या किया है। मुझे लगता है कि उन्होंने इतनी अच्छी शुरुआत की, टूर्नामेंट में एक बिंदु पर थोड़ा सा लड़खड़ाए, लेकिन उन्होंने ख़ुद को शांत कर लिया, केवल प्रशिक्षण के बजाय अच्छी बातचीत की। उन्होंने स्वीकार किया कि वह इंसान हैं और उनके पास हर दिन उस उच्च स्तर की उत्कृष्टता नहीं हो सकती है।"

संगकारा ने आगे कहा, "यह समझने के लिए कि आप अलग-अलग चरणों में हर खेल में उस स्तर तक कैसे पहुंचते हैं। कुछ दिनों में आपको लड़ना पड़ता है, जूझना पड़ता है, अन्य दिनों में आपके पास लय होती है। वास्तविकता यह है कि आप उस स्थिति से नहीं लड़ सकते हैं, लेकिन उस दिन जो हो रहा है उससे लड़ सकते हैं। आपको तमाम विषम परिस्थितियों से लड़ना होगा और एक पारी बनानी होगी। वह किसी भी बिंदु पर तेज़ी ला सकते हैं, उनके पास सभी स्ट्रोक हैं और वह खेल को अच्छी तरह समझते हैं। मैंने आईपीएल के इतिहास में किसी को भी इतनी अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए नहीं देखा।"

बटलर 2017 में विजयी मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे, जब उन्होंने आख़िरी गेंद पर राइज़िंग पुणे सुपरजायंट को हराया था। 2018 से वह राजस्थान के साथ रहेथे और फ्रैंचाइज़ी ने बटलर के ऊपर विश्वास जताते हुए उन्हें इस साल की मेगा नीलामी से पहले रिटेन किया। 2008 के बाद से अब उन्हें अपना पहला ख़िताब जीतने का मौक़ा उत्साहित कर रहा है।

बटलर ने राजस्थान को उसका पहला और एकमात्र आईपीएल ख़िताब जिताने वाले दिवंगत क्रिकेटर शेन वॉर्न को याद करते हुए कहा, "दुनिया के सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट के फ़ाइनल में पहुंचने का मौक़ा पाना काफ़ी उत्साहित करने वाला है। हम सभी उन्हें (वॉर्न को) बहुत याद करते हैं, लेकिन मुझे यक़ीन है कि वह आज हमें बहुत गर्व से देख रहे होंगे ।"

राज

वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image