Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
चुनाव


ऑटो और ई-रिक्शा की होगी नि:शुल्क पार्किंग

पटना 18 नवंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी पटना के बुद्धा स्मृति पार्क के पास जाम की स्थिति को देखते हुये आज इस उद्यान में बनी मल्टीस्टोरी पार्किंग में ऑटो एवं ई-रिक्शा को नि:शुल्क पार्क करने का निर्देश दिया।
श्री कुमार ने आज यहां निर्माणाधीन चिरैयाटांड़ पुल कनेक्टिव फ्लाईओवर के निरीक्षण के दौरान बुद्धा स्मृति पार्क के पास जाम की स्थिति को देखते हुये अधिकारियों को उद्यान के अंदर बनी मल्टीस्टोरी पार्किंग में ऑटो और ई- रिक्शा की नि:शुल्क पार्किंग की व्यवस्था बनाने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने गांधी मैदान की तरफ से एक्जिविशन रोड पर बने पुल के बारे में कहा कि इस पर दोनों तरफ से यातायात बहाल किया जाये। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर बनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को सुगम यातायात व्यवस्था मुहैया कराना है। उन्होंने कहा कि चिरैयाटांड़ कनेक्टिव फ्लाई ओवर एक्जिविशन रोड पर बने ओवरब्रिज के साथ मिला दिया जाये ताकि लोगों को आवागमन में और सहूलियत हो सके। उन्होंने कहा कि इस फ्लाईओवर पर वन-वे का कोई मतलब नहीं है क्योंकि इस पुल पर अधिक भीड़ नहीं है।
श्री कुमार ने इसके बाद करबिगहिया से यारपुर पुल को जोड़ने वाले निर्माणाधीन फ्लाईओवर का भी निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने कहा कि पटना के विस्तार तथा गया-पटना फोर लेन को देखते हुए यह कनेक्टिव फ्लाई ओवर काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने अधिकारियों को इसके निर्माण की समीक्षा करने का भी निर्देश दिया।
इस मौके पर पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृतलाल मीणा, जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल और नगर आयुक्त अभिषेक सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
सूरज उमेश
वार्ता
There is no row at position 0.
image