Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
चुनाव


असम में सरकार बनायेगा भाजपा गठबंधन, मिली 87 सीटें

गुवाहाटी, 19 मई (वार्ता) तेजतर्रार पूर्व छात्र नेता और केंद्रीय खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन कर असम विधानसभा चुनाव में आज जीत हासिल कर किसी पूर्वाेत्तर राज्य में पहली बार बहुमत हासिल कर इतिहास रच डाला।
राज्य में वर्ष 2001 से लगातार तीन सफल कार्यकाल पूरा कर चुकी कांग्रेस दूसरे स्थान पर सिमट गई। पार्टी के कई दिग्गज नेताओं को शिकस्त झेलनी पड़ी। कांग्रेस सरकार के खिलाफ उचित उम्मीदवारों के चयन, क्षेत्रीय दलों के साथ काम करने और कांग्रेस के बेहतर विकल्प के रूप में पेश करने की रणनीति ने भाजपा के पक्ष में काम किया है।
भाजपा ने अपने मतदान प्रतिशन में भी अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज की है। वर्ष 2011 के चुनाव में पार्टी के विधायकों की संख्या केवल पांच थी जिससे बढकर यह संख्या अब 60 हो गई है। यह संख्या 126 सदस्यीय सदन की आधी संख्या से चार कम है।
संजय. तरुण
जारी वार्ता
More News
आवश्यक सेवाओं से जुड़े सभी मतदाताओं के लिए सुगम  मतदान  सुनिश्चित कराएं :के रवि कुमार

आवश्यक सेवाओं से जुड़े सभी मतदाताओं के लिए सुगम मतदान सुनिश्चित कराएं :के रवि कुमार

24 Apr 2024 | 8:03 PM

रांची, 24 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में निर्वाचन कार्य से जुड़े और वैसे मतदाता, जो आवश्यक सेवा यथा रेलवे, स्वास्थ्य, मीडिया, अग्निशमन आदि में कार्यरत हैं और वे मतदान के दिन अपने कर्तव्य पर रहने के कारण मतदान केंद्र नहीं जा सकते, उन सभी मतदाताओं का फॉर्म 12 डी भरवाकर आवेदन ले लें एवं उनका पोस्टल बैलेट से मतदान सुनिश्चित कराएं।

see more..
भागलपुर लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को मतदान, सभी तैयारियां पूरी

भागलपुर लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को मतदान, सभी तैयारियां पूरी

24 Apr 2024 | 7:45 PM

भागलपुर, 24 अप्रैल (वार्ता) बिहार के संवेदनशील भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए आगामी 26 अप्रैल को होने वाले आम चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

see more..
बिहार : लोकसभा के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार समाप्त

बिहार : लोकसभा के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार समाप्त

24 Apr 2024 | 7:22 PM

पटना 24 अप्रैल (वार्ता) बिहार में दूसरे चरण के लिए पांच संसदीय क्षेत्रों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव का प्रचार आज समाप्त हो गया।

see more..
चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र में जोशी और आंजना के बीच सीधा मुकाबला

चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र में जोशी और आंजना के बीच सीधा मुकाबला

24 Apr 2024 | 6:00 PM

चित्तौड़गढ़ 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी चन्द्र प्रकाश जोशी इस बार लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए चुनाव मैदान में फिर अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं और उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी उदय लाल आंजना से माना जा रहा है।

see more..
कांग्रेस सोशलिज्म और सेकुलरिज्म से आगे नहीं बढ़ पाई-सहस्त्रबुद्धे

कांग्रेस सोशलिज्म और सेकुलरिज्म से आगे नहीं बढ़ पाई-सहस्त्रबुद्धे

24 Apr 2024 | 5:56 PM

जयपुर, 24 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने कांग्रेस पर मजहब आधारित आरक्षण की वकालात और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) वर्ग के अधिकारों पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह सोशलिज्म और सेकुलरिज्म से आगे नहीं बढ़ पाई।

see more..
image