Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
चुनाव


चुनाव-मायावती मोदी तीन अंतिम सुलतानपुर

सूबे की अखिलेश सरकार पर आक्रामक सुश्री मायावती ने अल्पसंख्यक खासकर मुस्लिमों से समाजवादी पार्टी (सपा) को वोट न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सपा को वोट करने से बेकार हो जायेगा और इसका लाभ भाजपा को मिलेगा। अपराधियों के हौसले बुलंद हो जायेंगे। अपराधमुक्त उत्तर प्रदेश बनाने के लिए बसपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बनानी होगी। अगर इस बार चूक हुई तो भाजपा की सरकार बन जायेगी।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता अराजकता का जंगलराज को समाप्त करके सूबे में ‘कानून द्वारा कानून का राज’ देखना चाहती है। प्रदेश में आपराधिक वारदातों का सिलसिला बाकायदा जारी है। पांच साल के शासन के दौरान मुजफ्फरनगर सहित करीब 500 से अधिक साम्प्रदायिक दंगों का दंश उत्तर प्रदेश ने झेला है।
सुश्री मायावती ने कहा कि प्रदेश में लूटमार, फिरौती, गुण्डा टैक्स, जमीन अधिग्रहण जैसी वारदातें भी खूब परवान चढी हैं। इस सरकार में जितने बड़े कार्य हुए हैं, उनकी शुरूआत बहुजन समाज पार्टी की सरकार दौरान हुई थी। सपा सरकार ने नाम बदल डाले।
उन्होंने कहा कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने पुत्रमोह में पड कर अपने भाई शिवपाल को अपमानित किया है, जिसका बदला शिवपाल यादव समर्थक इस विधानसभा चुनाव में जरूर लेंगे। सबसे ज्यादा अधिकारियों के तबादले सपा के शासनकाल में हुए हैं।
सुश्री मायावती ने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश दिल्ली भाजपा से संभलता नहीं है, उत्तर प्रदेश जैसे बडे राज्य को संभालने के दावे कर रहे हैं।
भंडारी नरेन्द्र
सिंह
वार्ता
There is no row at position 0.
image