Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:46 Hrs(IST)
image
इलेक्ट्रॉनिक


एलजी ने पेश किया पैनिक बटन वाला स्मार्टफोन के10 ‘धाकड़’

नयी दिल्ली 22 फरवरी (वार्ता) उपभोक्ता इलेक्ट्राॅनिक वस्तुयें बनाने वाली कंपनी एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स इंडिया लिमिटेड ने आज पैनिक बटन ‘112’ से लैस देश का पहला स्मार्टफोन के10 ‘धाकड़’ पेश किया जिसकी कीमत 13,999 रुपये है।
इलेक्ट्राॅनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इंडियन सेलुलर एसोसिएशन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज महेंद्रू और कंपनी के प्रबंध निदेशक किम की वान की मौजूदगी में इस स्मार्टफोन को पेश किया। अापात स्थिति में कॉल करने में मदद के उद्देश्य से सरकार ने सभी मोबाइल फोन निर्माताओं से पैनिक बटन के साथ फोन पेश करने के लिए कहा था। दूरसंचार नियामक ट्राई और सरकार के इस आदेश का पालन करने वाली एलजी पहली कंपनी बनी है और उसने पैनिक बटन 112 वाला स्मार्टफोन पेश किया है।
श्री प्रसाद ने कहा कि सरकार तकनीकी उत्कृष्टता के माध्यम से सुरक्षित एवं सहयोगी परिवेश के निर्माण के लिए विभिन्न पहलों पर निरंतर कार्य कर रही है। पैनिक बटन 112 एक शानदार पहल है और एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स का प्रयास सराहनीय है क्योंकि यह समाज की भलाई के लिए तकनीक के विकास का काम है।
श्री वान ने कहा कि चिपसेट 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर एवं एंड्राॅयड 7.0 आॅपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इस स्मार्टफोन में दो जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी है। इसमें पाँच एमपी का फ्रंट और 13 एमपी का रियर कैमरा है तथा 2800 एमएएच वाली बैटरी है।
शेखर अजीत
वार्ता
There is no row at position 0.
image