Monday, Nov 20 2017 | Time 09:34 Hrs(IST)
image
  • कश्मीर में दो दिनों के बाद रेल सेवा शुरू
  • मेरठ में घर से निकले लोहा व्यापारी की धारदार हथियार से हत्या
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 21 नवंबर)
  • कश्मीर में आग लगने से करोड़ों की संपत्ति जलकर राख
  • रोहिंग्या संकट के समाधान के लिए चीन ने की मदद की पेशकश
  • भ्रष्टाचार मामले में प्रधानमंत्री नेतन्याहू से पूछताछ
  • मोरक्को में खाद्द वितरण के दौरान भगदड़, 15 की मौत
  • जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति मुगाबे सत्ता छोड़ने को तैयार नहीं
  • न्यकैलेडोनिया में भूकंप के तगड़े झटके
  • कश्मीर में तीन अातंकवादी गिरफ्तार
  • चुनाव आयोग ने सांप्रदायिक वीडियो के जांच के आदेश दिये
  • शायद अब सीएम का उदासीन रवैया बदलेगा : अरोड़ा
  • शायद अब सीएम का उदासीन रवैया बदलेगा : अरोड़ा
  • राजनीति से संन्यास लेंगे गेरी एडम्स
  • इंदिरा गांधी की 100वी जयंती पर श्रद्वांजलि दी
इलेक्ट्रॉनिक Share

एलजी ने पेश किया पैनिक बटन वाला स्मार्टफोन के10 ‘धाकड़’

नयी दिल्ली 22 फरवरी (वार्ता) उपभोक्ता इलेक्ट्राॅनिक वस्तुयें बनाने वाली कंपनी एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स इंडिया लिमिटेड ने आज पैनिक बटन ‘112’ से लैस देश का पहला स्मार्टफोन के10 ‘धाकड़’ पेश किया जिसकी कीमत 13,999 रुपये है।
इलेक्ट्राॅनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इंडियन सेलुलर एसोसिएशन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज महेंद्रू और कंपनी के प्रबंध निदेशक किम की वान की मौजूदगी में इस स्मार्टफोन को पेश किया।
अापात स्थिति में कॉल करने में मदद के उद्देश्य से सरकार ने सभी मोबाइल फोन निर्माताओं से पैनिक बटन के साथ फोन पेश करने के लिए कहा था।
दूरसंचार नियामक ट्राई और सरकार के इस आदेश का पालन करने वाली एलजी पहली कंपनी बनी है और उसने पैनिक बटन 112 वाला स्मार्टफोन पेश किया है।
श्री प्रसाद ने कहा कि सरकार तकनीकी उत्कृष्टता के माध्यम से सुरक्षित एवं सहयोगी परिवेश के निर्माण के लिए विभिन्न पहलों पर निरंतर कार्य कर रही है।
पैनिक बटन 112 एक शानदार पहल है और एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स का प्रयास सराहनीय है क्योंकि यह समाज की भलाई के लिए तकनीक के विकास का काम है।
श्री वान ने कहा कि चिपसेट 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर एवं एंड्राॅयड 7.0 आॅपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इस स्मार्टफोन में दो जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी है।
इसमें पाँच एमपी का फ्रंट और 13 एमपी का रियर कैमरा है तथा 2800 एमएएच वाली बैटरी है।
शेखर अजीत वार्ता
'विस्तृत समाचार के लिए हमारी सेवाएं लें।'
शार्प

शार्प ने लाॅन्च किया इन बिल्ट मोस्क्यूटो कैचर एयर प्यूरीफायर

नयी दिल्ली 12 नवंबर (वार्ता) उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक उत्पाद बनाने वाली जापानी कंपनी शार्प ने मोस्क्यूटो कैचर प्रौद्योगिकी वाला दुनिया का पहला एयर प्यूरीफायर भारतीय बाजार में लाँच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 26 हजार रुपये है।

क्रॉम्प्टन

क्रॉम्प्टन ने लांच किये एयर प्यूरिफायर

नयी दिल्ली 03 नवंबर (वार्ता) उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद क्षेत्र की कंपनी क्रॉम्प्टन ग्रीव्स कंज्यूमर लिमिटेड ने एयर प्यूरिफायर बाजार में प्रवेश करते हुये आज तीन उत्पाद लांच करने की घोषणा की।

आसुस

आसुस ने लाँच किये नये कंप्यूटर

नयी दिल्ली 27 सितंबर (वार्ता) प्रौद्योगिकी कंपनी आसुस ने आज भारतीय बाजार में दो नये नोटबुक वीवोबुक एस 15 और ज़ेनबुक यूएक्स 430 लाँच करने की घोषणा की।

इलेक्ट्रिक

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बने स्थायी नीति : सियाम

नयी दिल्ली 12 सितंबर (वार्ता) वाहन निर्माता कंपनियों के संगठन सियाम ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सरकार से स्थायी नीति बनाने की माँग की है।

जीवी

जीवी ने लाँच किये पांच नये 4 जी स्मार्टफोन

नयी दिल्ली 30 अगस्त (वार्ता) मोबाइल फोन बनाने वाली घरेलू कंपनी जीवी मोबाइल्स ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में पांच नये सस्ते 4 जी स्मार्टफोन लाँच करने की घोषणा की है जिसकी कीमतें 3,333 रुपये से लेकर 6,599 रुपये तक है।

लेनोवो

लेनोवो ने लाँच किये नये लैपटॉप

नयी दिल्ली 11 अगस्त (वार्ता) कंप्यूटर एवं टेबलेट बनाने वाली कंपनी लेनोवो ने नये नोटबुक योगा 720 एवं योगा 520, अल्ट्राथिन एवं लाईट पॉवरहाउस आइडिया पैड 720 एस, 520एस और 320एस और इंटरनेशनल गेमिंग ब्रांड लिजायन वाई720 को भारतीय बाजार में लाँच करने की घोषणा की है।

स्वाइप

स्वाइप ने लाँच किया किफायती वीआर स्मार्टफोन

नयी दिल्ली 08 अगस्त (वार्ता) मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी स्वाइप ने आज भारतीय बाजार में वर्चुअल रियलटी वाला नया किफायती स्मार्टफोन स्वाइप एलिट वीआर लाँच करने की घोषणा की जिसकी कीमत 4499 रुपये है।

पांच

पांच साल में 24 गुणा बढी मोबाइल डाटा खपत

नयी दिल्ली 25 जुलाई (वार्ता) बीते पांच साल के दौरान देश में मोबाइल डाटा की प्रति व्यक्ति खपत 24 गुणा बढ़ी है और उपभोक्ताओं की संख्या में लगातार हो रही बढोतरी की बदौलत अगले पांच साल में इसके बढ़कर दोगुणा होने की उम्मीद है।

गुजरात

गुजरात में 15 मेगावाट का सौर संयंत्र बनायेगी भेल

नयी दिल्ली 27 जून (वार्ता) बिजली के भारी उपकरण बनाने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल को गुजरात में 15 मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने का ठेका मिला है।

सौर

सौर उपकरण में घरेलू उद्योगों को बढावा देने की वकालत

नयी दिल्ली 26 जून (वार्ता ) अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की एक सलाहकार कंपनी ने भारत के सौर ऊर्जा संयंत्र के उपकरणों के लिए आयात पर खासकर चीन पर अत्यधिक निर्भरता के मद्देनजर इस क्षेत्र के घरेलू उद्योगों को बढावा देने की वकालत की है ।

image