Friday, Mar 29 2024 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
इलेक्ट्रॉनिक


गेमिंग के दिवानों के लिए ओमेन लैपटॉप, डेस्कटॉप

नयी दिल्ली 22 फरवरी (वार्ता) प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी एचपी इंक ने आज भारत में अपना गेमिंग पोर्टफोलियो - ओमेन पेश करने करते हुये इस सीरीज के तहत लैपटॉप तथा डेस्कटॉप पेश किये हैं जिनकी कीमत 1,39,990 रुपये तक है।
एचपी इंक इंडिया के प्रबंध निदेशक राजीव श्रीवास्तव ने इसे पेश करते हुये कहा कि भारत में गेमिंग का तेजी से विस्तार हुआ है और अब ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव देने की दिशा में गेमिंग पोर्टफोलियो की शुरुआत के लिए यह सबसे अच्छा समय है। ओमेन उन गेम खेलने वालों के लिए है जिनके पीसी पर शानदार अनुभव की जरूरत होती है और इनसे ऐसे प्रदर्शन और डिजाइन का स्तर चुनने का लचीलापन होता है जो उनकी जरूरतें पूरी कर सकता है।
इस नये पोर्टफोलियो में नोट बुक के पाँच माॅडल और डेस्कटाॅप का एक माॅडल पेश किया जा रहा है जो 15 मार्च से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसमें कई तरह की सुविधाएँ दी गयी हैं - जैसे बैटलिंग आॅन द गो के लिए पावर, गेम प्ले को अच्छी तरह चलाने के लिए ग्राफिक्स, अच्छे स्टोरेज और उन्नत थर्मल कूलिंग आदि शामिल हैं। इसमें स्टील सीरिज की एक्सेसरीज लगाई गई है।
उन्होंने कहा कि ओमेन लैपटाॅप के अभी दो मॉडल उपलब्ध हैं जो 17.3 इंच और 15.6 इंच के स्क्रीन साइज में हैं। ओमेन 17 लैपटाॅप वीआर रेडी आधुनिकतम माॅडल है जिसमें लेटेस्ट आठ जीबी जीटीएक्स ग्राफिक कार्ड और सातवीं पीढ़ी के इंटेल क्वाड कोर (आई7) प्रोसेसर हैं। इसकी कीमत 1,39,990 रुपये है। ओमेन 15 लैपटाॅप चार जीबी जीटीएक्स ग्राफिक कार्ड और सातवीं पीढ़ी के इंटेल क्वाड कोर (आई7) प्रोसेसर हैं और इसकी कीमत 79,990 रुपये है। ओमेन डेस्कटाॅप में तीन जीबी जीटीएक्स ग्राफिक कार्ड और सातवीं पीढ़ी का इंटेल क्वाड कोर ओवर क्लाॅकिंग प्रोसेसर है और इसकी कीमत 1,39,990 रुपये है।
इसके साथ ही कंपनी ने गेमिंग के बेहतर अनुभव के लिए स्टील सीरीज ओमेन हैडसेट, ओमेन माउस, कीबोर्ड और ओमेन माउस पैड भी पेश किये हैं।
शेखर अजीत
वार्ता
There is no row at position 0.
image