Friday, Apr 19 2024 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


मनोरंजन- बॉलीवुड स्टार किड्स तीन मुंबई

अस्सी के दशक में ही संजय दत्त और सन्नी देओल ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने के लिये रूख किया ।धमेन्द्र ने अपने पुत्र सन्नी को स्थापित करने के लिये फिल्म ..बेताब ..का निर्माण किया ।फिल्म की सफलता के बाद सन्नी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली वही सुनील दत्त के पुत्र संजय दत्त भी वर्ष 1981 में प्रदर्शित फिल्म ..रॉकी ...की सफलता के बाद से आज भी अपने सदाबहार अभिनय से दर्शकों के दिलो पर राज कर रहे है।
इसी दशक में शशि कपूर के दो बेटे कुणाल कपूर और करण कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री मे बतौर अभिनेता अपनी किस्मत आजमानी चाही लेकिन वे फिल्म इंडस्ट्री में कब आये और कब चले गये यह पता ही नही चला। यही हाल देवानंद के बेटे सुनील आनंद ,मनोज कुमार के सुपुत्र कुणाल गोस्वामी का भी रहा। अस्सी के दशक के अंतिम वर्षो में सलीम खान के पुत्र सलमान खान और फिल्मकार ताहिर हुसैन के पुत्र आमिर खान ने बॉलीवुड में कदम रखा और सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित किये।
नब्बे के दशक में धमेन्द्र के ही सुपुत्र बॉबी देओल, शर्मिला टैगोर के सुपुत्र सैफ अली खान ने फिल्म इंडस्ट्री मे कदम रखा। बॉबी देवोल को फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित करने के लिये वर्ष 1995 में धमेन्द्र ने अपने बैनर तले फिल्म ..बरसात ..का निर्माण किया ।हालांकि फिल्म सफल नहीं रही बावजूद इसके बॉबी दर्शको के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे।
नब्बे के दशक में ही फाइट मास्टर वीरू देवगन के पुत्र अजय देवगन ,तनुजा की पुत्री काजोल ,रणधीर कपूर-बबीता की पुत्री करिश्मा कपूर ,फिल्मकार रवि टंडन की पुत्री रवीना टंडन ने बॉलीवुड में अपनी-अपनी पारी की शुरूआत की और सफलता का परचम लहराया। वहीं, इसी दशक में राजकुमार के पुत्र पुरू राजकुमार, कबीर बेदी की पुत्री पूजा बेदी, राजेश खन्ना और डिंपल कपाडि़या की बिटिया टिंवकल खन्ना और रिंकी खन्ना, अमजद खान के साहबजादे शादाब खान, अजित के पुत्र अरबाज अली खान ने भी अपनी पारी की शुरूआत की लेकिन सफल नहीं रहे।
2000 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में स्टार सन के आगमन की बाढ़ सी आ गयी। इस दशक में सबसे ज्यादा स्टार सन ने फिल्म इंडस्ट्री में रूख किया। इनमें अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन, राकेश रौशन के पुत्र ऋतिक रौशन, जीतेन्द्र के पुत्र तुषार कपूर ,सुरेश ओबेराय के पुत्र विवेक ओबेराय, फिरोज खान के पुत्र फरदीन खान, संजय खान के पुत्र जायेद खान, विनोद खन्ना के दो पुत्र अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना, राजबब्बर के पुत्र आर्यन बब्बर और प्रतीक बब्बर , मिथुन चक्रवर्ती के सुपुत्र मिमोह चक्रवर्ती भी नायक के तौर पर फिल्मो में आये। इसके अलावा रणधीर कपूर की पुत्री करीना कपूर ,माला सिन्हा की सुपुत्री प्रतिभा सिन्हा तथा शर्मिला टैगोरी की पुत्री सोहा अली खानने भी इंडस्ट्री में कदम रखा। इन कई स्टारकिड्स में कई ऐसे रहे जो शुरूआती सफलता के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाने में कामयाब नहीं हो सके।
प्रेम सतीश
जारी वार्ता
More News
मई में सिकंदर की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान

मई में सिकंदर की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान

19 Apr 2024 | 10:29 AM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान अपनी आने वाली फिल्म सिकंदर की शूटिंग मई में कर सकते हैं।

see more..
आज जो हूं पिता के बलिदानों की वजह से हूं: हुमा कुरैशी

आज जो हूं पिता के बलिदानों की वजह से हूं: हुमा कुरैशी

18 Apr 2024 | 7:45 PM

मुंबई, 18 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी का कहना है वह आज जिस मुकाम पर है, वह अपने पिता के बलिदान की वजह से है।

see more..
पृथ्वीराज सुकुमारन ने 'एल2 एम्पुरान ' के सेट से तस्वीरें शेयर की

पृथ्वीराज सुकुमारन ने 'एल2 एम्पुरान ' के सेट से तस्वीरें शेयर की

18 Apr 2024 | 7:42 PM

मुंबई, 18 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन ने अपनी आने वाली फिल्म 'एल2 एम्पुरान ' के सेट से सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की हैं।

see more..
अपूर्वा अरोड़ा ने 'फैमिली आज कल' के लिए चुना नो मेकअप लुक

अपूर्वा अरोड़ा ने 'फैमिली आज कल' के लिए चुना नो मेकअप लुक

18 Apr 2024 | 2:11 PM

मुंबई, 18 अप्रैल (वार्ता) अभिनेत्री अपूर्वा अरोड़ा ने सीरीज फैमिली आज कल के लिये नो-मेकअप लुक अपनाया था।

see more..
अक्षरा सिंह की फिल्म अक्षरा का गाना ' चलि अइहा घरवा' रिलीज

अक्षरा सिंह की फिल्म अक्षरा का गाना ' चलि अइहा घरवा' रिलीज

18 Apr 2024 | 2:05 PM

मुंबई, 18 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा की जानीमानी अभिनेत्री अक्षरा सिंह की फिल्म अक्षरा का गाना 'चलि अइहा घरवा' रिलीज हो गया है।

see more..
image