Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


मनोरंजन-सितारे निधन तीन अंतिम मुंबई

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार अनवर सागर का 03 जून को निधन हो गया।अनवर ने 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड की कई पॉपुलर फिल्मों के लिए गाने लिखे हैं। अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म ‘खिलाड़ी’ में अनवर सागर का लिखा गाना ‘वादा रहा सनम’ आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। ये दुआ है मेरी रब से , आशिकी में हर आशिक हो जाता है बदनाम ,कभी भूला कभी याद किया आदि सैकड़ों हिट गीत अनवर के नाम हैं। गुदगुदाती रोमांटिक फिल्मों के महारथी बासु चटर्जी का निधन 04 जून को हो गया।बासु दा ने अपने करियर की शुरुआत ब्लिट्स पत्रिका में बतौर कार्टूनिस्ट की थी।भारतीय मध्य वर्ग की उलझनों और समस्याओं को पर्दे पर उकेरने की कला के महारथी बासु चटर्जी ने छोटी सी बात, बातों बातों में, खट्टा मीठा, चमेली की शादी, रजनीगंधा, चितचोर, पिया का घर, सारा आकाश, स्वामी, शौकीन जैसी एक से बढ़कर एक फिल्में बनाई। दूरदर्शन के लिए उन्होंने रजनी, दर्पण, कक्काजी कहिन और ब्योमकेश बक्शी जैसे धारावाहिकों का निर्माण किया।
बतौर डांसर से अपने करियर की शुरूआत कर टीवी इंडस्ट्री के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को दुनिया को अलविद कह दिया। जी.टी.वी. का शो ‘पवित्र रिश्ता’ सुशांत के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए। कम समय में ही टेलीविजन के बड़े सितारे बन चुके सुशांत ने ‘काई पो चे’,‘शुद्ध देशी रोमांस’, ‘पीके’ , ‘व्योमकेश बक्शी’ ,'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' ,राबता, केदारनाथ, सोन चिरैया और छिछोरे जैसी फिल्मों में भी काम किया।
इन सबके साथ ही लोकप्रिय सीरियल 'रामायण' में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले श्याम सुंदर कलानी , मोहित बघेल, फिल्मकार अनिल सूरी ,टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल, सचिन कुमार साई गुंडेवर ,शफीक अंसारी ,रंजीत चौधरी समेत कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।
प्रेम सतीश
वार्ता
More News
ए.आर.रहमान को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार

ए.आर.रहमान को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार

25 Apr 2024 | 11:52 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने संगीतकार ए.आर.रहमान ऑस्कर अवार्ड सम्मानित ए.आर.रहमान को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

see more..
तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

25 Apr 2024 | 11:46 AM

पटना, 25 अप्रैल (वार्ता) राजधानी पटना की 15 वर्षीय तनिष्का ने मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब जीत लिया है। हाल ही जयपुर में आयोजित देश की सबसे बड़ी किशोर सौंदर्य प्रतियोगिता मिस टीन दीवा 2024 का आयोजन किया गया।

see more..
पुष्पा : द रूल का प्रोमो गाना रिलीज

पुष्पा : द रूल का प्रोमो गाना रिलीज

25 Apr 2024 | 11:45 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों के जानेमाने अभिनेता अल्लू अर्जुन और अभिनेत्री रश्मिका मंदाना की आने वाली फिल्म ‘पुष्पा : द रूल’ का प्रोमो गाना रिलीज हो गया है।

see more..
‘मैडनेस मचाएंगे-इंडिया को हंसाएंगे’ की शोभा बढ़ाएंगी जूही चावला

‘मैडनेस मचाएंगे-इंडिया को हंसाएंगे’ की शोभा बढ़ाएंगी जूही चावला

25 Apr 2024 | 11:42 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री जूही चावला सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के कॉमेडी शो ‘मैडनेस मचाएंगे - इंडिया को हंसाएंगे’,मे शिरकत करेंगी।

see more..
image