Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:14 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


मनोरंजन-प्रियंका जन्मदिन दो अंतिम मुंबई

वर्ष 2004 में ही प्रियंका चोपड़ा को प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक सुभाष घई की फिल्म ‘ऐतराज’ में काम करने का अवसर मिला जो सुपरहिट साबित हुयी। ..ऐतराज ..में प्रियंका चोपड़ा का किरदार ग्रे शेडस लिये हुये था। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये वह सर्वश्रेष्ठ खलनायक के फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित की गयी। यह फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास का दूसरा मौका था जब किसी अभिनेत्री को सर्वश्रेष्ठ खलनायक का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया था। इससे पहले अभिनेत्री काजोल को फिल्म गुप्त के लिये यह अवार्ड दिया गया था।
वर्ष 2006 प्रियंका चोपड़ा के सिने कैरियर के लिये अहम वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी फिल्म ‘डॉन’ प्रदर्शित हुयी। सत्तर के दशक में बनी सुपरहिट फिल्म ‘डॉन’ के इस रिमेक में प्रिंयका चोपड़ा ने जीनत अमान वाली भूमिका निभाई। इसी वर्ष उनकी ‘क्रिश’ जैसी सुपरहिट फिल्म भी प्रदर्शित हुयी जिसमें उन्होंने ऋतिक रौशन की प्रेयसी की भूमिका निभाई । वर्ष 2008 में प्रियंका चोपड़ा की एक और अहम फिल्म ‘फैशन’ प्रदर्शित हुयी ।फैशन की दुनिया को दर्शको से रूबरू कराती मधुर भंडारकर निर्देशित इस फिल्म में प्रिंयका चोपड़ा एक उभरती मॉडल की भूमिका में दिखाई दी। फिल्म में अपने सशक्त अभिनय से उन्होंने दर्शको का दिल जीत लिया और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार के साथ ही फिल्म फेयर पुरस्कार से भी सम्मानित की गयी ।
वर्ष 2009 में प्रदर्शित फिल्म ..व्हाटस योर राशि ..प्रियंका चोपड़ा की महत्वपूर्ण फिल्म में शुमार की जाती है ।देखा जाये तो फिल्मों में किसी अभिनेता या अभिनेत्री द्वारा का एक फिल्म में दोहरी या तिहरी भूमिका निभाना बड़ी बात समझी जाती है लेकिन प्रियंका ने फिल्म में एक या दो नहीं बल्कि 12 अलग अलग भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। प्रियंका ने वर्ष 2018 में अमेरिकन सिंगर निक जोनास से शादी कर ली। प्रियंका ने अपने सिने कैरियर में 40 से अधिक फिल्मों में काम किया है। प्रियंका ने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड फिल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया है।
प्रेम सतीश
वार्ता
image