Friday, Mar 29 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


पारिवारिक फिल्मों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया सूरज बड़जात्या ने

पारिवारिक फिल्मों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया सूरज बड़जात्या ने

मुंबई 21 फरवरी(वार्ता) बॉलीवुड में सूरज बड़जात्या को एक ऐसे फिल्मकार के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने पारिवारिक और साथ सुथरी मनोरंजक फिल्में बनाकर दर्शकों के दिलों में खास पहचान बनायी है। 22 फरवरी 1964 को मुंबई में जन्में सूरज बड़जात्या ने अपने करियर की शुरूआत बतौर निर्देशक वर्ष 1989 में प्रदर्शित फिल्म ‘मैने प्यार किया’ से की। रोमांटिक प्रेम कथा पर बनी इस फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। वर्ष 1994 में सूरज बड़जात्या ने अपने प्रिय अभिनेता सलमान खान को लेकर ‘हम आपके है कौन’ बनायी। इस फिल्म में सलमान के अपोजिट माधुरी दीक्षित थी। पारिवारिक पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी काफी पसंद की गयी। फिल्म ने सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित किये और आॅल टाइम ग्रेटेस्ट हिट्स में शुमार हो गयी। वर्ष 1999 में सूरज बड़जात्या ने अपनी महात्वकांक्षी फिल्म ‘हम साथ साथ है’ का निर्देशन किया। इस फिल्म में सलमान खान,सैफ अली खान,मोहनीश बहल,तब्बू,सोनाली बेन्द्रे और करिश्मा कपूर ने मुख्य भूमिका निभायी थी। पारिवारिक पृष्ठभूमि पर बनी यह मल्टीस्टारर फिल्म भी सुपरहिट साबित हुयी।


            वर्ष 2003 में सूरज बड़जात्या ने ‘मैं प्रेम की दीवानी’ का निर्देशन किया। यह फिल्म उनके दादा ताराचंद बड़जात्या के बैनर राजश्री प्रोडक्शन के तले बनी चितचोर की रिमेक थी। मैं प्रेम की दीवानी हूँ में ऋतिक रौशन,अभिषेक बच्चन और करीना कपूर ने मुख्य भूमिकायें निभायी थी लेकिन यह फिल्म टिकट खिड़की कुछ खास नहीं कर सकती। वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म ‘विवाह’ सूरज बड़जात्या के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में शाहिद कपूर और अमृता राव ने मुख्य भूमिकायें निभायी थी। इस फिल्म के बाद सूरज बड़जात्या ने फिल्म निर्देशन करना बंद कर दिया। वर्ष 2007 में सूरज बड़जात्या ने सोनु सूद और इशा कोपीकर को लेकर ‘एक विवाह ऐसा भी बनायी’। यह फिल्म भी राजश्री बैनर तले बनी फिल्म तपस्या की रिमेक थी। हालांकि ‘एक विवाह ऐसा भी’ को तपस्या जैसी कामयाबी हासिल नही हो सकी। सूरज बड़जात्या ने करीब आठ साल के बाद एक बार फिर से फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा। सूरज बड़जात्या ने सलमान खान को लेकर वर्ष 2015 में ‘प्रेम रतन धन पायो’ बनायी। फिल्म में सलमान खान और सोनम कपूर ने मुख्य भूमिका निभायी थी।इस फिल्म ने 200 करोड़ से अधिक की कमाई की।

More News
नवादा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे गुंजन सिंह

नवादा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे गुंजन सिंह

29 Mar 2024 | 1:48 PM

पटना, 29 मार्च (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता-गायक गुंजन सिंह नवादा संसदीय सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

see more..
शिवानी सिंह और काजल त्रिपाठी का भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' रिलीज

शिवानी सिंह और काजल त्रिपाठी का भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' रिलीज

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) गायिका शिवानी सिंह और अभिनेत्री काजल त्रिपाठी का भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' रिलीज हो गया है। भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' को म्यूजिक कंपनी वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी ने रिलीज किया है।

see more..
राकेश मिश्रा का गाना ‘मकई के लावा’ रिलीज

राकेश मिश्रा का गाना ‘मकई के लावा’ रिलीज

29 Mar 2024 | 1:40 PM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) एस आर के म्यूजिक प्रस्तुत भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता राकेश मिश्रा का गाना ‘मकई के लावा’ रिलीज हो गया है।

see more..
भाग्यश्री के बहुत बड़े फैन हैं केतन सिंह

भाग्यश्री के बहुत बड़े फैन हैं केतन सिंह

29 Mar 2024 | 1:37 PM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के कॉमेडी शो, 'मैडनेस मचाएंगे - इंडिया को हंसाएंगे' में शिरकत कर रहे केतन सिंह का कहना है वह फिल्म मैंने प्यार देखने के बाद भाग्यश्री के बहुत बड़े फैन बन गये।

see more..
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम

कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम

29 Mar 2024 | 10:24 AM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) बॉलीवुड फिल्मकार कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में काम किया था। कबीर खान ने वर्ष 2020 में वेबसीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ बनायी थी।

see more..
image