Friday, Mar 29 2024 | Time 02:10 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


बस ओके है ‘ओके जानू’

बस ओके है ‘ओके जानू’

अमित आनंद से....


 


नयी दिल्ली 13 जनवरी (वार्ता) बॉलीवुड में फिल्म ‘आशिकी 2’ से खास पहचान बनाने वाली श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर की जोड़ी एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर प्यार की पिंगे गढ़ते हुये दिख रही है और आज रिलीज हुई फिल्म ‘ओके जानू’ में यह जोड़ी अपने रोमांटिक अंदाज से दर्शकों को दीवाना बनाती नजर आई। यह फिल्म मणिरत्नम की तमिल फिल्म ‘ओ कधल कनमणि’ की रिमेक है। शाद अली ने निर्देशन में बनीं इस फिल्म में श्रद्धा और आदित्य के अलावा नसीरुद्दीन शाह और लीला सैमसन अहम किरदार में है। फिल्म में संगीत दिया है ए.आर रहमान ने। इस फिल्म का निर्माण करन जौहर और मणिरत्नम ने किया है


कहानी :-


‘अोके जानू’ कहानी है ऐसे युवा जोड़े की जो प्यार ताे करना चाहता है लेकिन किसी बंधन में नहीं बंधना चहता है। आदि (आदित्य रॉय कपूर) और तारा (श्रद्धा कपूर) दोनों अपनी जिंदगी में आजाद है और किसी पर निर्भर नहीं एक मुलाकात के बाद दोनों में प्यार हो जाता है, लेकिन इस प्यार की शर्त यह होती है कि दोनों का ध्यान प्यार में प्रतिबद्धता पर नहीं बल्कि कैरियर पर केन्द्रित रहेगा। आदि और तारा के अलावा फिल्म में एक और जोडी गोपी (नसीरुद्दीन शाह) और उनकी पत्नी चारू (लीला सैमसन) की है। आदि गोपी और चारू के घर में पेइंग गेस्ट की तरह रहता है। तारा से आंखे चार होने के बाद वह आदि गोपी और चारू को मना कर उसे भी अपने घर लेते आता है और दोनों लिव इन रिलेशन में रहने लगते है। फिल्म में एक तरफ आदि और तारा की जोड़ी है जो प्रतिबद्धता में विश्वास नहीं करते तो वहीं दूसरी तरफ गोपी और चारू बुढ़ापे में भी एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते है। गोपी और चारू के प्यार को असर तारा और अादि के जिंदगी पर पड़ता है या नहीं यह जानने के लिये अापको ‘ओके जानू’ देखनी पड़ेगी।


निर्देशन :-


मणिरत्नम ने अपनी फिल्म के रिमेक बनाने का जिम्मा अपने शिष्य शाद अली को सौंपा जिन्होंने ‘दिल से’ मणिरत्नम को असिस्ट किया था। साथिया, बंटी-बबली, झूम बराबर झूम और किल दिल जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके शाद इस रोमांटिक फिल्में बनाने मेें माहिर माने जाते है। ‘ओके जानू’ के साथ उन्होंने खुद के लिये एक नया प्रयोग किया है । हालांकि हाल के दिनों में लिव इन रिलेशिप पर और भी फिल्में बनीं है इस वजह से फिल्म में वह ज्यादा नयापन नहीं ला पाये । मुंबई और अहमदाबाद की खूबसूरती को भी उन्होंने पर्दे पर अच्छी तरह से पेश किया है। श्रद्धा, आदित्य, नसीरुद्दीन शाह और लीला सैमसन से उन्होंने अच्छे से काम लिया है।


अभिनय :-


आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर की जाेड़ी को ‘अाशिकी 2’ में दर्शकों का खूब प्यार मिला और ‘ओके जानू’ में उसी सफलता को भूनाने की कोशिश की गयी है। दोनों फिल्मों की कहानी का कोई मेल नहीं लेकिन आदित्य और श्रद्धा की जोड़ी पर्दे पर एक बार फिर अच्छी लगी। केयर फ्री और अपनी ही धुनाें में रहने वाले आज के दौर के युवा के किरदार में दोनों अच्छे लगे हैं। फिल्म में आदित्य का किरदार वीडियाे और कम्प्यूटर गेम डेवल्पर का है तो वहीं श्रद्धा आर्किटेक्ट केे किरदार में है। नसीरुद्दीन शाह और लीला सैमसन ने भी अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया है। दोनों की जोड़ी बिल्कुल नेचुरल लगी है।


गीत-संगीत :-


फिल्म में संगीत दिया है ए.आर रहमान ने जबकि गानों के बोल लिखे है गुलजार साहब ने दोनों की जोड़ी कमाल की रहती है लेकिन ‘ओके जानू’ में इस जोड़ी का वह दम नहीं दिखा जिसके लिये ये जाने जाते है। ‘हम्मा-हम्मा’ का नया वर्जन को युवाओं को पसंद आयेगा। रहमान और श्रीनिधी की आवाज में फिल्म का टाइटल सॉन्ग और अरिजीत सिंह की आवाज में ‘ईन्ना सोना’ अच्छा लगा। बाकी गाने औसत है।


देखे या ना देखे:-


‘ओके जानू’ मल्टीप्लेक्स के दर्शाकों की फिल्म है। युवा वर्ग इससे खुद को इस जोड़ सकेगा लेकिन नयापन के नाम पर इस फिल्म में अापको ज्यादा कुछ नहीं मिलेगा। कहानी सपाट है अौर सस्पेंस की कमी है। श्रद्धा और आदित्य की लव स्टोरी पर नसीरुद्दीन शाह और लीला सैमसन की प्यार की कहानी भारी पड़ती है। इन चारों सितारों के अलावा फिल्म की दूसरी कास्टिंग को और बेहतर किया जा सकता था।


रेटिंग:-


हालांकि कहानी में कुछ नयापन नहीं है लेकिन अच्छे अभिनय के लिये फिल्म को एक बार देखने में कोई हर्ज नहीं है। इस फिल्म को हमारी तरफ से पांच में से ढाई स्टार (2.5*/5*)

More News
पटना में हुआ रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर का प्रीमियर

पटना में हुआ रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर का प्रीमियर

28 Mar 2024 | 9:58 PM

पटना, 28 मार्च (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के मेगा स्टार रवि किशन की मल्टीलैंग्वेज फिल्म महादेव का गोरखपुर का प्रीमियर पटना में किया गया।

see more..
नयनतारा ने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की

नयनतारा ने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की

28 Mar 2024 | 4:02 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों की जानीमानी अभिनेत्री नयनतारा ने सोशल मीडिया पर अपने परिवार के साथ तस्वीर शेयर की है।

see more..
ज्वेल थीफ में काम करेंगे सैफ अली खान

ज्वेल थीफ में काम करेंगे सैफ अली खान

28 Mar 2024 | 2:19 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता सैफ अली खान फिल्म ‘ज्वेल थीफ’ में काम करते नजर आ सकते हैं। फिल्म ‘ज्वेल थीफ’ सिद्धार्थ आनंद के बैनर मलिक्स प्रोडक्शन के तहत बनाई जाएगी । यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म होगी जिसमें सैफ अली खान और जयदीप अहलावत की मुख्य भूमिका होगी।

see more..
डिवाइन और करण औजला के ‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ अल्बम ने रिकॉर्ड तोड़े, शुभमन गिल की रील हुई वायरल

डिवाइन और करण औजला के ‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ अल्बम ने रिकॉर्ड तोड़े, शुभमन गिल की रील हुई वायरल

28 Mar 2024 | 2:04 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) हिप-हॉप आइकॉन डिवाइन और करण औजला अल्बम स्ट्रीट ड्रीम्स ने लोगों का दिल जीत लिया है।

see more..
मणिरत्नम ने फिल्म ‘आदुजीविथम' में पृथ्वीराज सुकुमारन के अभिनय की प्रशंसा की

मणिरत्नम ने फिल्म ‘आदुजीविथम' में पृथ्वीराज सुकुमारन के अभिनय की प्रशंसा की

28 Mar 2024 | 2:02 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों के जानेमाने फिल्मकार मणिरत्नम ने पृथ्वीराज सुकुमारन की आने वाली फिल्म ‘आदुजीविथम' में उनके अभिनय की प्रशंसा की है।

see more..
image