Friday, Apr 19 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
खेल


डुंगेल की हैट्रिक ने निकाला चेन्नई का दम, नार्थईस्ट जीता

डुंगेल की हैट्रिक ने निकाला चेन्नई का दम, नार्थईस्ट जीता

गुवाहाटी, 19 जनवरी (वार्ता) सिमिलेन डुंगेल की हैट्रिक से नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के एक अहम मुकाबले में 2015 के चैम्पियन चेन्नयन एफसी का शुक्रवार को 3-1 से दम निकाल दिया।

डुंगेल के 42वें, 46वें और 68वें मिनट में किए गए गोलों की मदद से मेजबान टीम ने चेन्नई को 3-1 से हराया और 23 नवम्बर को चेन्नई में चेन्नयन एफसी के हाथों मिली 0-3 की हार का हिसाब बराबर कर लिया। मेहमान टीम के लिए

एकमात्र गोल अनिरुद्ध थापा ने 79वें मिनट में किया।

आईएसएल-4 में हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय डुंगेल के प्रयासों से मिली इस बड़ी जीत के साथ मेजबान टीम ने खुद को 10 टीमों की अंक तालिका में बेहतर स्थिति में लाने की ओर एक बड़ा कदम बढ़ाया है। डुंगेल ने नार्थईस्ट के लिए आईएसएल इतिहास की पहली हैट्रिक लगाई।

मेजबान टीम के इस जीत के बाद भी 10 मैचों से 11 अंक ही हैं और वह इस मैच से पहले की ही तरह नौवें स्थान पर ही बनी रहेगी लेकिन इस जीत ने उसे जो आत्मविश्वास दिया है, उसके दम पर वह अपने आगे के मैचों में जीत हासिल करते हुए प्लेआॅफ का सपना साकार कर सकती है।

दूसरी ओर, इस हार के बावजूद चेन्नई की टीम 11 मैचों से 20 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है। उसकी रणनीति मेजबान टीम को हराते हुए बेंगलुरू एफसी से पहला स्थान छीनने की थी लेकिन डुंगेल ने उसकी रणनीति पर पानी फेर

दिया। हालांकि इस हार के बाद भी चेन्नई की टीम प्लेआॅफ की दौड़ में मजबूती से शामिल है। उसकी 11 मैचों में यह तीसरी हार है जबकि मेजबान टीम की इतने ही मैचों में यह तीसरी जीत है।

राज.संजय

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image