Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अगले 24 घंटों के दौरान पूरे देश से दक्षिण-पश्चिम मानसून के समाप्त होने और पूर्वोत्तर मानसून के प्रवेश के लिए स्थिति अनुकूल है।
दक्षिण-पश्चिम मानसून के वापस होने के कारण पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा,छत्तीसगढ़ और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में तथा ओडिशा, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम और जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में मानसून सामान्य से कम रहा।
भुज (सौराष्ट्र और कच्छ) में सबसे अधिक तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
रात का तापमान जम्मू-कश्मीर में सामान्य से बहुत अधिक नीचे रहा। इसके साथ ही असम, मेघालय, ओडिशा, बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पूर्व राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
सौराष्ट्र, कच्छ के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
गुजरात, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तथा ओडिशा, बिहार, पूर्व उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पूर्व मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा। पंजाब के लुधियाना में सबसे कम 13.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image