Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में रिश्वत लेने के आरोप में अधिकारी का सहयोगी गिरफ्तार

कोल्हापुर 21 अक्टूबर ( वार्ता ) महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ( एसीबी ) ने एक तालाठी अधिकारी के सहयोगी को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान चांदुर निवासी विजय बालू कांबले ( 39 ) के रूप में हुई है।घटना शनिवार रात की है जब कांबले को चांदुर अधिकारी निलेश चौगले के लिए एक व्यक्ति से 25 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया।
एसीबी के अनुसार, शिकायतकर्ता ने इस अधिकारी से चांदुर में अपने माता-पिता की जमीन के लिए एक नया 7/12 प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए संपर्क किया था, जिसके बदले में अधिकारी ने उससे 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी।
शिकायतकर्ता ने जब मांगी गई रकम देने में असमर्थता व्यक्त की तो चौगले ने 45 हजार रुपये की मांग करते हुए इस रकम को कांबले को देने के लिए कहा। इस व्यक्ति ने मामले की शिकायत एसीबी कार्यालय में कर दी और एसीबी अधिकारियों ने गत एक अक्टूबर को एक जाल बिछाया लेकिन कांबले ने उस दिन रुपये लेने से इन्कार कर दिया। एसीबी अधिकारियों ने कल चांदुर के '' आभार फाटा '' में रिश्वत की पहली किश्त 25 हजार रूपए लेते हुए कांबले को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया।
एसीबी अधिकारियों ने बाद में, रिश्वत मांगने के आरोप में इंचलकरंजी शहर के शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में चौगले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया ।
हरीश जितेन्द्र
वार्ता
image