Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:39 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिवसेना के साथ गठबंधन का प्रयास कर रही है भाजपा: पाटिल

कोल्हापुर, 09 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के राजस्व राज्य मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने शुक्रवार को कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच चुनावी गठबंधन को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), शिवसेना के साथ आगामी लाेकसभा और महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव के मद्देनजर गठबंधन के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।
श्री पाटिल ने संभाजी नगर स्थित अपने घर पर संवाददाताओं से कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं इसलिए अभी चुनावी गठबंधन पर चर्चा करना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी शिवसेना के साथ चुनावी गठबंधन के लिए हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन पांच राज्यों में विधान सभा के चुनाव परिणाम के बाद गठबंधन पर चर्चा होगी।
उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में भाजपा सभी चुनावों में सफल रही है तथा भाजपा की लहर अभी समाप्त नहीं हुयी है इसलिए हम शिवसेना से आग्रह करते हैं कि मत का विभाजन रोकने के लिए साथ में मिलकर चुनाव लड़ें।
उन्होंने कहा कि लोकसभा सीट बंटवारे के लिए कोई बड़ी समस्या नहीं है क्योंकि सिर्फ छह सीटों को लेकर मतभेद है लेकिन लेकिन विधानसभा चुनाव में लगभग 95 सीटों के बंटवारे को लेकर समस्या है। यदि दोनों दल गठबंधन बनाने में सफल होते हैं तो इन परेशानियों को भी दूर कर लिया जायेगा।
महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटों में से भाजपा और सहयोगी दलों को पिछले विधानसभा के चुनाव में 130 सीटें मिली थी जबकि शिवसेना को कुल 63 सीटें ही मिल पायी थी।
एक प्रश्न के जवाब में श्री पाटिल ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस अच्छा काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें इस पद से हटाने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता।
त्रिपाठी, यामिनी
वार्ता
image