Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


डोला रे डोला को मिला पहला स्थान

लंदन 10 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित पर फिल्माये गीत डोला रे डोला को ब्रिटेन के ताजा सर्वे में बॉलीवुड के पचास डांस नंबरों में पहला स्थान मिला है।
वर्ष 2002 में प्रदर्शित संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में 'डोला-रे-डोला' ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया था। सरोज खान के कोरियाग्राफ किये गये इस गाने में माधुरी और ऐश्वर्या ने जबरदस्त नृत्य कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। इस गाने को ब्रिटेन के ताजा सर्वे में बॉलीवुड के पचास डांस नंबरों में पहला स्थान मिला है।
बॉलीवुड के 50 लोकप्रिय गानों की सूची में वर्ष 1960 में प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म मुगल-ए-आजम के गाने 'जब प्यार किया तो डरना क्या' को दूसरा स्थान मिला है। यह गाना मधुबाला पर फिल्माया गया था। तीसरे नंबर पर वर्ष 1988 में प्रदर्शित अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी वाली फिल्म तेजाब का गाना 'एक दो तीन...' है। यह गाना माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया था।
बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रोशन की फिल्म 'कहो न प्यार है' के गाने 'इक पल का जीना' है को चौथे स्थान पर रखा है। वहीं देवानंद और वैजयंती माला की जोड़ी वाली फिल्म ज्वेल थीफ का गाना 'होठों पे ऐसी बात मैं दबा कर ले आइ' पांचवें स्थान पर है। धूम-3 का कमली गाना छठें नंबर पर ,फिल्म कारवां का गाना 'पिया तू अब तो आजा' सातवें नंबर पर, खलनायक का 'चोली के पीछे क्या है' आठवें नंबर पर, दिल से का 'चल छैंया छैंया' नवें और शोले का महबूबा-महबूबा दसवें स्थान पर हैं।
प्रेम, संतोष
वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image