Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मध्य प्रदेश में रात में ठंड बढ़ी

पुणे, 12 नवंबर (वार्ता) मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से बहुत अधिक नीचे रहा जबकि ओडिशा, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
पश्चिम बंगाल, सिक्किम, सौराष्ट्र, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में तथा पूर्वी ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा। इसके साथ ही बिहार और पंजाब के कुछ हिस्सों तथा पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
मांडला (पूर्वी मध्य प्रदेश) में सबसे कम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले 24 घंटे में पूर्वी मध्य, पश्चिमी मध्य और दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाडी और उसके आस पास के इलाके में समुद्र की गतिविधि प्रतिकूल हो सकती है, इसलिए मछुआरों को इन क्षेत्रों के समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।
पिछले 24 घंटे में अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के कई हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, बिहार, गुजरात , कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image