Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


रूमानी अदाओं से दीवाना बनाया मीनाक्षी ने

..जन्मदिवस 16 नवंबर के अवसर पर..
मुंबई 15 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड में मीनाक्षी शेषाद्री एक ऐसी अभिनेत्री के रुप में शुमार की जाती है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से लगभग दो दशक तक सिने प्रेमियों को अपना दीवाना बनाया ।
मीनाक्षी का जन्म 16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में हुआ । उनके पिता फूड कॉपोरेशन ऑफ इंडिया में सिंदरी में कार्यरत थे । मीनाक्षी ने अपनी शिक्षा दिल्ली के मांउट कार्मेल स्कूल से पूरी की । वर्ष 1981 में मीनाक्षी शेषाद्री को अखिल भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता:मिस इंडियाः में काम करने का अवसर मिला जिसमें वह प्रथम चुनी गयी ।
मीनाक्षी को इस बीच कई विज्ञापन फिल्मों में मॉडलिंग काम करने का अवसर मिला । उन्होंने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1983 में प्रदर्शित फिल्म ‘पेंटर बाबू’से की , लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म टिकट खिड़की पर बुरी तरह से नकार दी गयी। वर्ष 1983 में ही उन्हें सुभाष घई की फिल्म हीरो में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्री और जैकी श्राफ की जोड़ी को काफी पसंद किया गया।
वर्ष 1985 में मीनाक्षी को राजेश खन्ना के साथ आवारा बाप में काम करने का अवसर मिला।इस फिल्म में मीनाक्षी ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। वर्ष 1985 में ही मीनाक्षी को सुभाष घई के साथ मेरी जंग में काम करने का अवसर मिला। यह फिल्म भी टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।
प्रेम जितेन्द्र्र
जारी वार्ता
More News
आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

16 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शहर पुलिस के साइबर सेल में कांग्रेस के एक फर्जी वीडियो संदेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वीडियों में अभिनेता लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को वोट देने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

see more..
image